उत्तराखंड

uttarakhand

CM धामी के सामने उद्यमियों ने रखी समस्याएं, रोजगार के लिए उद्योगों की स्थापना जरूरी

By

Published : Sep 22, 2021, 8:34 PM IST

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने रोजगार के ज्यादा अवसर उपलब्ध कराने के लिए बड़ी संख्या में उद्योगों की स्थापना को जरूरी बताया है. साथ ही उद्यमियों की समस्याओं का त्वरित समाधान करने की बात कही.

uttarakhand industry
पुष्कर सिंह धामी

देहरादूनःमुख्यमंत्री आवास में लघु एवं सूक्ष्म उद्योग से जुड़े उद्यमियों ने सीएम पुष्कर सिंह धामी से मुलाकात की. जहां उन्होंने सूक्ष्म एवं लघु उद्योगों से संबंधित विभिन्न समस्याओं से मुख्यमंत्री को अवगत कराया. उद्यमियों ने सरकारी विभागों में खरीद में स्थानीय उद्योगों को वरीयता देने, निर्यात संवर्द्धन और अन्य विषयों पर आवश्यक कार्रवाई करने का अनुरोध किया.

दरअसल, बुधवार को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से औद्योगिक संगठन, हरिद्वार सिडकुल इंटरप्रेन्योर वेलफेयर एसोसिएशन (सेवा), भगवानपुर इंडस्ट्रियल एसोसिएशन, बहादराबाद इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट वेलफेयर एसोसिएशन और रुड़की स्माल स्केल इंडस्ट्रियल एसोसिएशन के प्रतिनिधियों ने भेंट की. साथ ही अपनी विभिन्न समस्याओं को रखा. जिस पर सीएम धामी ने उनके समस्या के समाधान करने की बात कही है.

ये भी पढ़ेंःबिजनेस रिफॉर्म एक्शन प्वॉइंट रैंकिंग में उत्तराखंड शीर्ष राज्यों में शामिल, निर्यात में बढ़त

उद्योगों के बढ़ावा पर जोरः मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि राज्य में उद्योगों की बेहतरी के लिए सभी विभागों को आपसी समन्वय से कार्य करने के निर्देश दिए गए हैं. भविष्य में और अधिक उद्योग राज्य में स्थापित हों, इसके लिए उद्यमियों को ब्रांड एम्बेसडर बनाया है. उद्यमियों की समस्याओं का त्वरित समाधान हो, इसके लिए अधिकारियों को जरूरी निर्देश दिए गए हैं.

ये भी पढ़ेंःपिथौरागढ़: दो सगे भाइयों ने आइसक्रीम उद्योग स्थापित कर पेश की स्वरोजगार की मिसाल

रोजगार के लिए उद्योग जरूरीःवहीं, मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि उत्तराखंड में सड़कों का जाल बिछाया जा रहा है. परिवहन, कनेक्टिविटी और इन्फ्रास्ट्रक्चर के क्षेत्र में प्रदेश में तेजी से काम हो रहा है. उन्होंने कहा कि ज्यादा से ज्यादा रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने के लिए भी बड़ी संख्या में उद्योगों की स्थापना जरूरी है. उन्होंने उद्योगों से जुड़े सभी लोगों से राज्य के विकास में सहयोगी बनने की भी अपेक्षा की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details