उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

ऊर्जा विभाग ने शुरू किया ये अभियान, बिजली चोरी करने वाले हो जाएं सावधान!

प्रदेश में हर साल बिजली चोरी के चलते राज्य सरकार को 200 से 300 करोड़ के राजस्व का नुकसान होता है. बिजली चोरी के मामले सबसे ज्यादा देहरादून, हरिद्वार और उधम सिंह नगर जिलों से सामने आते हैं. इसी को देखते हुए ऊर्जा विभाग ने ऊर्जागिरी नाम से एक विशेष अभियान की शुरुआत की है. इस अभियान का मकसद प्रदेश में बिजली चोरी पर लगाम और पावर लीकेज पर नियंत्रण करना भी है.

By

Published : Oct 2, 2019, 11:41 PM IST

urjagiri abhiyan

देहरादूनः उत्तराखंड में बिजली चोरी और लीकेज पर नियंत्रण करने के लिए ऊर्जागिरी अभियान की शुरुआत हो चुकी है. इसकी शुरुआत मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि जनता को जागरूक करने के लिए यह अभियान एक अहम भूमिका निभाएगा. जिससे बिजली चोरी पर लगाम लगेगी.

बता दें कि, प्रदेश में हर साल बिजली चोरी के चलते राज्य सरकार को 200 से 300 करोड़ के राजस्व का नुकसान होता है. बिजली चोरी के मामले सबसे ज्यादा देहरादून, हरिद्वार और उधम सिंह नगर जिलों से सामने आते हैं. इसी को देखते हुए ऊर्जा विभाग ने ऊर्जागिरी नाम से एक विशेष अभियान की शुरुआत की है. इस अभियान का मकसद प्रदेश में बिजली चोरी पर लगाम और पावर लीकेज पर नियंत्रण करना भी है.

ये भी पढ़ेंःपौड़ीः बहू ने ससुराल में शुरू किया स्वरोजगार, हर महीने कमा रहीं 15 से 20 हजार

गांधी जयंती के मौके पर गांधीगिरी की तर्ज पर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने ऊर्जागिरी अभियान की शुरुआत की. इस दौरान ऊर्जा सचिव राधिका झा समेत यूपीसीएल के तमाम वरिष्ठ अधिकारी भी मौके पर मौजूद रहे. कार्यक्रम में लोगों को बिजली चोरी न करने की शपथ भी दिलाई जाएगी. वहीं, इसके बावजूद भी शिकायत मिलने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details