उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

नवरात्रों के दौरान नहीं हटेगा अतिक्रमण, इस साफ सफाई पर रहेगा फोकस

राजधानी देहरादून में अतिक्रमण के खिलाफ चल रहे अभियान से नवरात्रों के दौरान लोगों को राहत मिलेगी. शासन ने लोगों की परेशानी को देखते हुए केवल नवरात्रों के दौरान अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई पर रोक लगाई है.

By

Published : Oct 6, 2019, 1:48 PM IST

देहरादून

देहरादून: अपर मुख्य सचिव ओमप्रकाश ने अनधिकृत निर्माण और अवैध अतिक्रमण हटाने के अभियान को नवरात्रों के दौरान राहत दी है. साथ ही लोक निर्माण विभाग सिंचाई और विद्युत विभाग सहित अन्य सभी विभागों द्वारा शहर में सभी व्यवस्थाएं चाक-चौबंद करने के सख्त निर्देश दिए हैं. अपर मुख्य सचिव ने अतिक्रमण अभियान के दौरान इन विभागों की धीमी रफ्तार पर नाराजगी जताते हुए कार्यों में तेजी लाने के सख्त निर्देश दिए हैं.

बता दें, अपर मुख्य सचिव ओमप्रकाश ने सड़कों के समतलीकरण चौड़ीकरण और डामरीकरण के कार्य को भी समय से पूरा करने के सख्त निर्देश दिए हैं, ताकि इस त्योहारी मौसम में आम जनमानस को सुविधाओं का सामना न करना पड़े. इसके अलावा अतिक्रमण की जद में आ रहे ट्रांसफार्मर, बिजली की लाइन, बिजली के पोल और एलटी लाइनों को हटाने के लिए विद्युत विभाग को तेजी लाने के सख्त निर्देश दिए हैं.

पढ़ें- एमवी एक्ट की आड़ में क्लेम से नहीं बच सकती बीमा कंपनी, जानिए पूरा मामला

शासन से मिली जानकारी के अनुसार नैनीताल हाईकोर्ट के निर्देशों के क्रम में देहरादून शहर में एमडीडीए, पीडब्लूडी, नगर निगम, पुलिस और जिला प्रशासन देहरादून शहर में जन सामान्य के लिए बनाए गए फुटपाथ फुटपाथ, गली, सड़कों और अन्य सार्वजनिक स्थलों पर किए गए अवैध निर्माणों के ध्वस्तीकरण की कार्रवाई तेज गति से चल रही है, लेकिन नवरात्रों त्यौहार में और लोगों की दिक्कतों को समझते हुए इस दौरान इस अभियान को स्थगित किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details