उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Feb 19, 2019, 10:07 PM IST

ETV Bharat / state

शहीद मेजर की पत्नी ने बताई अपनी लव स्टोरी, कहा- प्यार क्या होता है ये विभूति से सिखा

कुछ ऐसी रही पुलवामा हमले का बदला लेते वक्त शहीद हुए मेजर विभूति ढौंडियाल और उनकी पत्नी की लव स्टोरी. मुश्किल वक्त में अपने पति के साथ बिताए हर पल को याद करती हैं नितिका.

जानकारी देती नितिका

देहरादून: पुलवामा हमले का बदला लेते वक्त शहीद हुए मेजर विभूति ढौंडियाल मंगलवार को पंचतत्व में विलीन हो गए. उनकी अंतिम यात्रा में मौजूद हर शख्स ने उन्हें नम आंखों से विदाई दी. इस मुश्किल वक्त में अपने पति के साथ बिताए पल को याद कर नितिका भावुक हो जाती हैं. चेहरे पर हल्की मुस्कुराहट और गर्व के साथ जब नितिका अपनी लव स्टोरी कैमरे पर बताती हैं तो हर किसी का दिल रो पड़ता है.

जानकारी देती नितिका


नितिका कहती हैं कि लगभग 4 साल पहले उनकी मुलाकात मेजर विभूति से दिल्ली में हुई थी. ये मुलाकात नॉर्मलथी. पहली ही मुलाकात के बाद दोनों की दोस्ती हुई. कुछ ही दिन में उनकी दोस्ती प्यार में बदल गई. दोनों को मालूम नहीं था कि दोस्ती एक दिन प्यार और फिर शादी में तब्दील हो जाएगी. नितिका कहती हैं कि हमारे रिश्ते में सब कुछ दोस्ती की तरह ही चला. शादी से पहले उन्हें प्यार क्या होता है, केयर क्या होती है ये मालूम नहीं था. ये सब उन्हें शादी के बाद पता चला. नितिका के मुताबिक शादी के बाद विभूति इतना बदल जाएंगे उन्हें अंदाजा नहीं था.


'विभूति ने मेरी जिंदगी बदल दी'


नितिका बताती हैं कि शादी के बाद विभूति उनकी बहुत केयर करते थे. मेजर विभूति ने ही उन्हें प्यार करना सिखाया. मूलतः कश्मीर की रहने वाली नितिका बेहद सिंपल हैं. उनका कहना है कि पहले से ही इस बात को कहते रहते थे कि तुम एक फौजी की पत्नी हो लिहाजा हर माहौल, हर हालात और हर खबर से निपटने के लिए तैयार रहो. इसी वजह से वो शायद हमेशा इसके लिए तैयार थीं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details