उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

थमने का नाम नहीं ले रहा जंगली हाथियों का उत्पात, स्कूल की दीवार को किया ध्वस्त

ऋषिकेश के रानीपोखरी के दुजियावाला में हाथियों का उत्पात (rishikesh elephants terror) थमने का नाम नहीं ले रहा है. बीते दिन हाथियों के झुंड ने प्राथमिक विद्यालय की दीवार को तोड़ डाला. वहीं पूर्व में भी हाथी स्कूल में काफी उत्पात मचा चुके हैं.

rishikesh
हाथियों के झुंड ने स्कूल की दीवार को किया ध्वस्त.

By

Published : Jul 7, 2022, 6:54 AM IST

ऋषिकेश: रानीपोखरी के दुजियावाला में हाथियों का उत्पात (rishikesh elephants terror) देखने को मिला है. यहां हाथियों के झुंड ने प्राथमिक विद्यालय की दीवार को तोड़ डाला. स्कूल की प्रधानाध्यापक कृष्ण गौड़ ने इसकी सूचना वन विभाग (Rishikesh Forest Department) सहित शिक्षा विभाग के अधिकारियों को दे दी है.

ग्राम सभा दुजियावाला के राजकीय प्राथमिक विद्यालय (Rishikesh Primary School Dujiawala) की चारदीवारी को हाथियों के झुंड ने तोड़ डाला. विद्यालय की प्रधानाध्यापिका कृष्णा गौड़ जब छुट्टियों के बाद स्कूल खोलने पहुंची तो वे हक्का-बक्का रह गई. उन्होंने जैसे ही स्कूल खोला तो स्कूल की चारदीवार टूटी हुई मिली,उन्होंने जब इस बारे में आसपास के ग्रामीणों से पूछा तो पता चला कि तीन हाथियों के झुंड ने स्कूल की दीवार को बीते दिनों तोड़ा.
पढ़ें-मोतीचूर फ्लाईओवर पर ट्रक ने 'छोटे हाथी' को मारी टक्कर, मासूम की मौत, चार अन्य घायल
प्रधानाध्यापिका ने बताया कि इसकी सूचना उपखंडशिक्षा अधिकारी को दे दी गई थी. पूर्व में हाथियों द्वारा शौचालय के पीछे की दीवार तोड़ दी थी, हाथियों द्वारा दीवार तोड़ने की जानकारी फोन से क्षेत्रीय लेखपाल व बड़कोट वन रेंज अधिकारी को दे दी गई है. विद्यालय का निर्माण 1972 में हुआ था, चारदीवारी का निर्माण 2006,2007 में स्पेशल कंपोनेंट प्लान के अंतर्गत पूर्व प्रधान पुष्पराज बहुगुणा ने करवाया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details