उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

टिहरी विस्थापित क्षेत्रों में हाथी का आतंक, कई घरों की दीवार तोड़ी

ऋषिकेश में निर्मल बाग और आम बाग में इन दिनों एक हाथी का आतंक देखा जा रहा है. जिससे स्थानीय लोगों में भय का माहौल है. इस हाथी ने कई घरों की चार दीवारी तोड़ दी है. वहीं, सूचना पाकर वन विभाग ने संबंधित क्षेत्रों में गश्त बढ़ा दी है.

By

Published : Jul 8, 2022, 4:30 PM IST

Updated : Jul 8, 2022, 5:03 PM IST

टिहरी विस्थापित क्षेत्रों में हाथी का आतंक
Elephant terror in Tehri

ऋषिकेश:टिहरी विस्थापित निर्मल बाग और आम बाग में हाथी का उत्पात थमने का नाम नहीं ले रहा है. पिछले कई दिनों से लगातार एक दांत वाले हाथी का आतंक इन क्षेत्रों में जारी है. हाथी ने अभी तक कई घरों की चार दीवारी भी तोड़ डाली है. वहीं, वन विभाग ने हाथी को रोकने के लिए गश्त बढ़ा दी है.

इन दिनों टिहरी विस्थापित और आम बाग में लगातार हाथी का आतंक देखा जा रहा है. आए दिन हाथी आबादी क्षेत्र में घुसकर किसी ना किसी के घर की दीवार को तोड़ रहा है. अभी तक आधा दर्जन से अधिक घरों के दीवार हाथी तोड़ चुका है.

कई घरों की दीवार तोड़ी.

ये भी पढ़ें:रुड़की आंगनबाड़ी केंद्र में गर्भवती महिलाओं को मिल रहे सड़े अंडे, सेनेटरी नैपकिन भी महंगा

आबादी क्षेत्र में हाथी की चहल कदमी की वजह से यहां रहने वाले लोग खौफ के साए में जीने को मजबूर हैं. किसी भी समय हाथी इन क्षेत्रों में आ धमकता है. अब लोगों को सड़कों पर आवाजाही करने में भी डर लगने लगा है. इस हाथी ने वाटर इनटैंक की सड़क से गंगा किनारे होते हुए नदी में उतरकर जंगल की ओर जाने का रास्ता बनाया हुआ है. यहां रहने वाले लोग लगातार वन विभाग से सुरक्षा की गुहार लगा रहे हैं.

वन बीट अधिकारी राजेश बहुगुणा ने बताया कि उनके पास अभी तक 6 लोगों की शिकायतें आ चुकी है. विभाग इसकी जांच कर रहा है. वन विभाग हाथी को रोकने के लिए भरसक प्रयास कर रहा है. विभाग ने गश्त बढ़ा दी है. रात में भी लगातार गश्त की जा रही है.

Last Updated : Jul 8, 2022, 5:03 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details