उत्तराखंड

uttarakhand

ऋषिकेश: शिवपुरी के जंगल में फ्री में दी जा रही बिजली और विभाग को नहीं जानकारी

By

Published : Sep 30, 2019, 5:09 PM IST

Updated : Sep 30, 2019, 5:33 PM IST

ऋषिकेश के मुनी की रेती में बिजली विभाग की लापरवाही कहें या साठगांठ, पिछले एक साल से बिजली चोरी हो रही है. जिसके चलते विभाग को लाखों का नुकसान हो चुका है. वहीं विभाग के एसडीओ इस बात से इनकार करते हुए सिर्फ यही कह रहे हैं कि उनके संज्ञान में मामला नहीं है.

जंगल में स्थित गुर्जर समुदाय.

ऋषिकेश:तीर्थनगरी में बिजली विभाग को लाखों की चपत लग रही है. लेकिन विभाग इस मामले में अनजान बना हुआ है. पिछले एक साल से जंगल में रह रहे गुर्जर समुदाय पर बिजली विभाग मेहरबान है. जिसका परिणाम है कि यहां रह रहे परिवार गुमराह करने के लिए नकली मीटर लगाए बैठे हैं.

जंगल में स्थित गुर्जर समुदाय.

शिवपुरी के जंगल में गुर्जरों का डेरा है, जहां पिछले एक साल से लगातार बिजली की चोरी की जा रही है. जानकारी के अनुसार गुर्जरों के डेरे में विद्युत विभाग के खंभे से 200 मीटर की दूरी पर अंडर ग्राउंड कनेक्शन दिया गया है. जबकि किसी भी स्थान पर बिजली कनेक्शन देने के लिए तय दूरी 40 मीटर होती है. वहीं जंगल के भीतर बिजली कनेक्शन देने से पहले वन विभाग की तरफ से भी एनओसी जारी होने के बाद ही वहां कनेक्शन दिया जा सकता है. लेकिन पिछले एक साल से हो रही विद्युत विभाग की चोरी से लाखों रुपए का नुकसान हो गया है.

पढे़ं-BJP विधायक रामलीला में बने रावण, साधु के भेष में किया सीता माता का हरण

मामले पर मुनी की रेती के एसडीओ सौरभ चमोली का कहना है कि जंगल के भीतर गुर्जरों को कोई भी कनेक्शन नहीं दिया गया है. वहां पर हो रही बिजली चोरी का मामला उनके संज्ञान में नहीं है. उन्होंने कहा कि वे इसकी जांच करवाएंगे. अगर, बिजली चोरी की बात सामने आती है तो दोषियों पर उचित कार्रवाई की जाएगी.

Last Updated : Sep 30, 2019, 5:33 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details