उत्तराखंड

uttarakhand

UPCL के ग्राहकों को लगेगा 'करंट', महंगी हुई बिजली

By

Published : Jul 21, 2020, 9:08 PM IST

उत्तराखंड विद्युत नियामक आयोग की ओर से इस साल 18 अप्रैल को वित्तीय वर्ष 2020-21के लिए नए विद्युत टैरिफ का ऐलान किया गया था. जिसमें कोरोना काल में आम जनता को बढ़ी राहत देते हुए प्रति यूनिट विद्युत दरों में 18 पैसे की राहत दी गई थी, लेकिन सोमवार को ऊर्जा सचिव राधिका झा की अध्यक्षता में हुई बैठक में विद्युत दरों में ढाई प्रतिशत की बढ़ोतरी के प्रस्ताव पर मुहर लगाई गई.

देहरादून
देहरादून

देहरादून: उत्तराखंड में एक बार फिर यूपीसीएल (उत्तराखंड पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड) अपने ग्राहकों को बिजली के बढ़े हुए दामों का झटका देने जा रहा हैं. सोमवार को ऊर्जा सचिव राधिका झा की अध्यक्षता में हुई बैठक में इस पर मुहर लगाई है. यूपीसीएल विद्युत दरों में ढाई प्रतिशत की बढ़ोतरी करने जा रहा है.

दरअसल, यूपीसीएल मुख्यालय की ओर से यह कहा जा रहा है कि अप्रैल माह में उत्तराखंड विद्युत नियामक आयोग की ओर से जो नए टैरिफ का ऐलान किया गया था उसमें कुछ बिंदु आयोग से छूट गए थे. जिसकी वजह से अप्रैल में जारी दरों को आयोग ने चार प्रतिशत कम कर दिया था.

पढ़ें-मुख्यमंत्री के डॉक्टर का 'स्वस्थ्याग्रह', CMO पर लगाया उत्पीड़न का आरोप

यूपीसीएल के प्रबंध निदेशक बीसीके मिश्रा ने कहा कि अप्रैल माह में उत्तराखंड विद्युत नियामक आयोग की ओर से जो विद्युत टैरिफ का ऐलान किया गया था उसमें कुछ त्रुटियां थी. ऐसे में यूपीसीएल प्रबंधन आयोग से इन त्रुटियों को दूर करने को कह रहा है. यदि आयोग इन त्रुटियों को दूर करता है तो इससे विद्युत दरों में 2.56 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की जाएगी.

बता दें कि उत्तराखंड विद्युत नियामक आयोग की ओर से इस साल 18 अप्रैल को वित्तीय वर्ष 2020-21के लिए नए विद्युत टैरिफ का ऐलान किया गया था. जिसमें कोरोना काल में आम जनता को बढ़ी राहत देते हुए प्रति यूनिट विद्युत दरों में 18 पैसे की राहत दी गई थी, लेकिन सोमवार को ऊर्जा सचिव राधिका झा की अध्यक्षता में हुई बैठक में विद्युत दरों में ढाई प्रतिशत की बढ़ोतरी के प्रस्ताव पर मुहर लगाई गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details