उत्तराखंड

uttarakhand

खराब मौसम से विद्युत आपूर्ति लड़खड़ाई, अंधेरे में डूबे 150 गांव

By

Published : Jan 9, 2020, 1:00 PM IST

लगातार हो रही बारिश और बर्फबारी के चलते विद्युत सब स्टेशन साहिया में कोरवा फिटर का केबल बॉक्स खराब हो गया. जिससे 150 गांव अंधेरे में डूब गए.

विकासनगर
विकासनगर

विकासनगरः उत्तराखंड में खराब मौसम के चलते जनजीवन पर असर पड़ रहा है. इसके कारण बुनियादी सुविधाएं भी प्रभावित हो रही हैं. राजधानी देहरादून से सटे विकासनगर में भी पिछले तीन दिनों से लगातार बारिश और बर्फबारी हो रही है. इसके चलते साहिया विद्युत सब स्टेशन में कोरवा फिटर का केबल बॉक्स खराब हो गया. इसके कारण क्षेत्र के 150 गांव के लोग अंधेरे में रात गुजारने को मजबूर हैं.

सब स्टेशन साहिया में कोरवा फिटर से 150 गांव जुड़े हैं. बारिश के चलते केबल बॉक्स खराब हो गया था, जिस वजह से 150 गांव अंधेरे में हैं. बारिश होने और बिजली आपूर्ति बाधित होने से क्षेत्र के ग्रामीणों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

कोरबा फिटर से जुड़े गांव कोठा ताली, साहिया छानी, बिनु, बिसोई, सेंज, कोटी ,कोरवा ,नराया सलगा खमरौली पंजीटीलानी आदि गांवों में अंधेरा पसरा हुआ है. सबसे ज्यादा परेशानी बोर्ड परीक्षा की तैयारी कर छात्रों को हो रही है. भारी बर्फबारी के चलते 33 केवी विद्युत आपूर्ति ट्यूनी की बिजली आपूर्ति भी बाधित है.

यह भी पढ़ेंः श्रीनगर: थलीसैंण ब्लॉक में बनेगा विद्युत सब स्टेशन, लाखों उपभोक्ताओं को मिलेगी राहत

वहीं ऊर्जा निगम के एसडीओ अशोक कुमार ने बताया कि केबल बॉक्स ठीक कर दिया गया है. भारी बर्फबारी के चलते कर्मचारियों को विद्युत बहाली करने में दिक्कतें आ रही हैं. गुरुवार को मौसम खुला हुआ है. सभी कर्मचारियों को फील्ड में विद्युत लाइनों को ठीक करने के निर्देश दे दिए गए हैं. शीघ्र ही विद्युत आपूर्ति को बहाल करने का प्रयास किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details