उत्तराखंड

uttarakhand

चार दिन से प्यासे हैं ऋषिकेश के 200 परिवार, जानिए कारण

By

Published : Feb 2, 2021, 5:51 PM IST

तीर्थनगरी ऋषिकेश में शिवा एन्क्लेव और भरत विहार के करीब 200 परिवार बिजली विभाग की लापरवाही के चलते पानी की किल्लत से जूझ रहे हैं.

Rishikesh Shiva Enclave Colony
Rishikesh Shiva Enclave Colony

ऋषिकेश: तीर्थनगरी ऋषिकेश के भरत विहार और शिवा एन्क्लेव के 200 परिवार 4 दिन से पानी के लिए तरस रहे हैं. यह परेशानी बिजली विभाग की लापरवाही से खड़ी हुई है. दरअसल, भरत विहार कॉलोनी में पानी की आपूर्ति के लिए लगे पंप हाउस का कनेक्शन बिजली विभाग के अधिकारियों ने यह कहते हुए काट दिया है कि जल संस्थान ने बिल का भुगतान नहीं किया है.

जल संस्थान ने बिजली विभाग को ठहराया जिम्मेदार.

चार दिन से पानी नहीं मिलने से परेशान स्थानीय लोगों ने पंप हाउस के पास बिजली विभाग के खिलाफ नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया. हंगामा करते हुए लोगों ने पानी की आपूर्ति बहाल करने के लिए बिजली का कनेक्शन जोड़ने की मांग भी की. हंगामे की सूचना पाकर जल संस्थान के सहायक अभियंता मौके पर पहुंचे.

पानी के लिए तरस रहे भरत विहार और शिवा एन्क्लेव के लोग.

पढ़ें- राज्य को मिलीं 132 नई एंबुलेंस, कोरोनाकाल में ड्यूटी करने वाले स्वास्थ्य कर्मी होंगे सम्मानित

इस दौरान उन्होंने बताया कि बिजली विभाग की ओर से कोई बिल जारी नहीं किया गया है. बिना नोटिस दिए ही कनेक्शन भी काट दिया. ऐसे में पानी की किल्लत होना स्वाभाविक है. हंगामे की सूचना बिजली विभाग के अधिकारियों को भी दी गई, लेकिन मौके पर कोई नहीं पहुंचा. पानी की किल्लत से जूझ रहे स्थानीय लोगों ने चेतावनी दी है अगर शाम तक बिजली का कनेक्शन जोड़कर घरों में पानी नहीं पहुंचाया, तो उग्र आंदोलन किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details