उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Feb 8, 2021, 5:29 PM IST

ETV Bharat / state

चयनित 190 अटल उत्कृष्ट विद्यालयों को लेकर शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे ने ली बैठक

अटल उत्कृष्ट विद्यालय के लिए प्रदेश में 190 विद्यालयों का चयन किया गया है. ऐसे में सोमवार को शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे की ओर से ली गई.

Dehradun Latest News
Dehradun Latest News

देहरादून:पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी को समर्पित अटल उत्कृष्ट विद्यालयों को लेकर विद्यालयी शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे ने राजधानी देहरादून स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय में एक महत्वपूर्ण बैठक ली. इस दौरान बैठक में अटल उत्कृष्ट विद्यालय के लिए चिह्नित प्रदेश के विभिन्न विद्यालयों के प्रधानाचार्य मौके पर मौजूद रहे. साथ ही प्रदेश के सभी जनपदों के शिक्षाधिकारी भी मौके पर मौजूद रहे.

अटल उत्कृष्ट विद्यालयों को लेकर शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे ने ली बैठक.

बैठक में शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे की ओर से सभी प्रधानाचार्यों को यह निर्देशित किया गया कि अगले शैक्षणिक सत्र से अटल उत्कृष्ट विद्यालयों को शुरू किया जाना है. ऐसे में जल्द जल्द से सीबीएसई से मान्यता प्राप्त करने के लिए सभी स्कूलों में सभी मानकों को ध्यान में रखते हुए तैयारियां पूर्ण कर ली जाएं.

बता दें, प्रदेश सरकार की योजना के अनुसार इसी शैक्षणिक सत्र से अटल उत्कृष्ट विद्यालय शुरू किए जाने थे, लेकिन पिछले साल कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच अटल उत्कृष्ट विद्यालयों को लेकर कार्रवाई आगे नहीं बढ़ सकी. ऐसे में सीबीएसई से मान्यता हासिल करने के बाद अगले शैक्षणिक सत्र से प्रदेश में अटल उत्कृष्ट विद्यालय संचालित होने लगेंगे.

पढ़ें- NTPC टनल में फंसे 30-35 लोगों को बचाना बड़ी चुनौती, ऑपरेशन में लगे हरक्यूलिस और चिनूक

अटल उत्कृष्ट विद्यालय के लिए 190 विद्यालयों का चयन

गौरतलब है कि अटल उत्कृष्ट विद्यालय के लिए प्रदेश में 190 विद्यालयों का चयन किया गया है. ऐसे में सोमवार को शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे की ओर से बैठक ली गई. बैठक में गढ़वाल मंडल के अटल उत्कृष्ट विद्यालय के लिए चिह्नित स्कूलों के 108 प्रधानाचार्य मौके पर मौजूद थे. वहीं, दूसरी तरफ कुमाऊं मंडल के अटल उत्कृष्ट विद्यालयों के प्रधानाचार्य वर्चुअल माध्यम से बैठक में जुड़े.

ABOUT THE AUTHOR

...view details