उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

ऋषिकेशः शिक्षा मंत्री ने पौधरोपण कर दिलाया पर्यावरण संरक्षण का संकल्प

शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे ने ऋषिकेश के भरत मंदिर इंटर कॉलेज परिसर एवं नेपाली संस्कृत विद्यालय में पौधरोपण किया. इस मौके पर अरविंद पांडेय ने कहा कि प्रकृति की वजह से मानव अस्तित्व में है.

By

Published : Jul 12, 2020, 3:11 PM IST

Rishikesh Latest News
शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे

ऋषिकेश: हरेला पर्व के अवसर पर भरत मंदिर इंटर कॉलेज परिसर एवं नेपाली संस्कृत विद्यालय में पौधरोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस दौरान बतौर मुख्य अतिथि प्रदेश के शिक्षा मंत्री अरविंद पांडेय एवं विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने पौधरोपण कर पर्यावरण संरक्षण का संकल्प दिलाया.

बता दें, हरेला पर्व पर 6 जुलाई से 16 जुलाई तक शिक्षा मंत्री अरविंद पांडेय ने 'मेरा गांव हरा-भरा गांव' अभियान की शुरुआत की है, जिसके तहत वह पौधरोपण करने का संदेश जन-जन तक पहुंचा रहे हैं और प्रकृति से प्रेम करने का संदेश दे रहे हैं. इसी क्रम में आज ऋषिकेश के भरत मंदिर इंटर कॉलेज एवं नेपाली संस्कृत विद्यालय में पौधरोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया था.

हरेला पर्व मनाते हुए शिक्षा मंत्री ने रोप पौधे.

पढ़ें- प्रदेश सरकार चला रही कई निःशुल्क योजनाएं, ऐसे मिलेगा लाभ

इस मौके पर उत्तराखंड के शिक्षा, संस्कृति और युवा कल्याण मंत्री अरविंद पांडे ने कहा कि हमें हर समय अपने आसपास प्रकृति और पर्यावरण का आभार व्यक्त करना चाहिए. प्रकृति की वजह से मानव अस्तित्व में है और हम सबका विकास हो रहा है. मंत्री अरविंद पांडेय ने सभी से अपील की कि अपने आसपास कूड़ा न करें और प्रदूषण भी कम से कम करें. उन्होंने लोगों को पौधरोपण करने के लिए जागरुक भी किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details