उत्तराखंड

uttarakhand

'हाथ जोड़ते' ही पसीजा शिक्षा मंत्री का दिल, अभ्यर्थियों को दिया ये आश्वासन

By

Published : Nov 3, 2020, 6:35 PM IST

शिक्षा मंत्री को सामने जब डिप्लोमा इन एलीमेंट्री एजुकेशन (डीएलएड) के छात्रों ने हाथ जोड़ा तो उनका दिल पसीज गया. जिसके बाद शिक्षा मंत्री ने बीते दो-तीन दिनों में नियोजन की विज्ञप्ति जारी करने का आदेश अधिकारियों को दिया है.

Uttarakhand Latest News
'हाथ जोड़ते' ही पसीजा शिक्षा मंत्री का दिल

देहरादून: अपनी नियुक्ति की मांग को लेकर डिप्लोमा इन एलीमेंट्री एजुकेशन (डीएलएड) प्रशिक्षण प्राप्त लगभग 530 बेरोजगार पिछले 37 दिनों से शिक्षा विभाग के दफ्तर के आगे धरने पर बैठे हैं. लेकिन बेरोजगारों की आवाज सरकार और अधिकारियों तक नहीं पहुंच रही थी.

वहीं, मंगलवार को संवाद कार्यक्रम के दौरान डीएलएड प्रशिक्षित छात्रों ने शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे के सामने हाथ जोड़कर अपने दर्द को बयां किया, तो शिक्षा मंत्री का दिल पसीज गया. जिसके बाद शिक्षा मंत्री अरविंद पांडेय ने तत्काल सचिव से बात कर आगामी दो-तीन दिनों में नियोजन की विज्ञप्ति जारी करने के निर्देश दे दिए.

'हाथ जोड़ते' ही पसीजा शिक्षा मंत्री का दिल.

वहीं, शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे ने बताया कि डायट के माध्यम से जिन बच्चों ने डीएलएड किया है, उन्हें नौकरी का अधिकार है. इस संबंध में सचिव को निर्देश दिया गया है कि अधिक से अधिक पदों पर विज्ञप्ति निकालकर उनका नियोजन किया जाए. साथ ही शिक्षा मंत्री ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि आगामी दो-तीन दिनों के भीतर विज्ञप्ति जारी हो जाएगी. हालांकि यह बच्चों का अधिकार और सरकार की जिम्मेदारी है कि डायट के माध्यम से डीएलएड किए छात्रों को सरकारी नौकरी मिले.

ये भी पढ़ें:गदरपुर: छात्रों ने जलाई प्रमाण पत्रों की प्रतिलिपियां

वहीं, शिक्षित बेरोजगार मदन सिंह ने बताया कि शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे से बातचीत हुई है. उन्होंने कहा कि आगामी दो-तीन दिनों में अधिक से अधिक पदों पर विज्ञप्ति जारी कर दी जाएगी. साथ ही शिक्षा मंत्री ने भरोसा दिलाया है कि जिन छात्रों ने डायट के माध्यम से डीएलएड किया है, उन सभी का नियोजन किया जाएगा. छात्रों के मुताबिक इससे पहले भी शिक्षा मंत्री ने कई तरह के आश्वासन दिए थे. लेकिन, आज उन्होंने पूरी तरह से आश्वस्त किया गया है कि दो-तीन दिनों में विज्ञप्ति जारी कर दी जाएंगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details