उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

शिक्षा मंत्री की अभिभावकों को सलाह, सरकारी स्कूलों में दाखिल कराएं बच्चे

प्राइवेट स्कूलों की फीस माफी का मामला अभी भी नैनीताल हाईकोर्ट में विचाराधीन है. हालांकि कोर्ट ने इस मामले में शिक्षा सचिव को आदेश भी दिए हैं. उधर इस बीच शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे ने अभिभावकों को उनके बच्चों को सरकारी स्कूलों में भर्ती करने की सलाह दी है.

By

Published : Jun 11, 2020, 7:20 PM IST

शिक्षा मंत्री
शिक्षा मंत्री

देहरादून:उत्तराखंड के प्राइवेट स्कूलों में फीस माफी का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है. इस मामले में नैनीताल हाईकोर्ट भी शिक्षा सचिव को निर्देश दे चुका है. हालांकि इसी बीच सूबे के शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे का नया बयान आया है. उन्होंने कहा कि यदि किसी अभिभावक को प्राइवेट स्कूलों की फीस देने में दिक्कत आ रही है तो वह वे अपने बच्चों को सरकारी स्कूल में दाखिला दिलवा दें.

शिक्षा मंत्री पांडे ने कहा कि वह सभी अभिभावकों से वादा करते हैं कि उत्तराखंड के सरकारी स्कूलों में बेहतर शिक्षा दी जाएगी. आज सरकारी स्कूलों में बेहतर पढ़ाई कराई जा रही है. ऐसे में जो अभिभावक प्राइवेट स्कूल की फीस देने में सक्षम नहीं है या फिर उन्हें दिक्कत हो रही है वह अपने बच्चों का एडमिशन सरकारी स्कूल में करवा दें. यदि सरकारी स्कूल में कोई कमी है तो उसे दूर करने का भी प्रयास किया जाएगा.

पढ़ें-कॉर्बेट नेशनल पार्क की रखवाली करेंगे बेल्जियन शेफर्ड डॉग, BSF ने किया है ट्रेंड

उन्होंने कहा कि फीस माफी का मामला अभी कोर्ट में विचाराधीन है. लेकिन वे प्रदेश के सभी अभिभावकों से कहना चाहते हैं कि सरकारी स्कूलों में बच्चों का दाखिला करवाएं. क्योंकि सरकारी स्कूलों की स्थिति बेहतर हो गई है. गेस्ट टीचरों के माध्यम से हर विषय के अध्यापक नियुक्त किए जा चुके हैं. स्कूलों में छात्रों के अनुपात के अनुसार अध्यापक तैनात हैं. जहां अधिक अध्यापक हैं वहां उन्हें छात्र संख्या के अनुसार अन्य स्कूलों में समायोजित किया जा रहा है.





ABOUT THE AUTHOR

...view details