उत्तराखंड

uttarakhand

शिक्षा विभाग के जारी किया शिक्षक-कर्मचारियों का मार्च महीने का वेतन

By

Published : Apr 21, 2021, 7:22 PM IST

शिक्षा विभाग के शिक्षकों और कर्मचारियों का रुका हुआ मार्च महीने का वेतन जारी करने का आदेश शिक्षा सचिव ने दे दिया है. प्रदेश के 80 हजार शिक्षकों और कर्मचारियों का मार्च महीने का वेतन बजट सरेंडर होने के कारण रुका हुआ था.

Dehradun
देहरादून

देहरादूनः कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच मार्च महीने का वेतन न मिलने से परेशान चल रहे शिक्षा विभाग के कर्मचारियों और शिक्षकों के लिए राहतभरी खबर है.

शिक्षा सचिव आर मीनाक्षी सुंदरम की ओर से विभागीय कर्मचारियों और शिक्षकों की मार्च महीने की सैलरी जारी करने के संबंध में प्रभारी निदेशक को आदेश जारी कर दिए हैं. अंदाजा लगाया जा रहा है कि जल्द ही शिक्षा विभाग के शिक्षकों और कर्मचारियों को वेतन मिल जाएगा.

ये भी पढ़ेंः मुख्यमंत्री ने देहरादून में किया कोविड केयर सेंटर का औचक निरीक्षण

जानकारी के मुताबिक प्रदेश के 80 हजार से ज्यादा शिक्षकों एवं कर्मचारियों को शासन की ओर से अब तक मार्च महीने का वेतन जारी नहीं किया गया है. इसकी वजह से विभागीय कर्मचारी और शिक्षक खासे परेशान चल रहे हैं. विभागीय सूत्रों के मुताबिक शासन स्तर से बजट सरेंडर न होने की वजह से मार्च महीने का वेतन जारी होने में देरी हुई है. इसके साथ ही कुछ अधिकारियों और कर्मचारियों के शासन में कोरोना पॉजिटिव होने के चलते भी शासन स्तर से जुड़े कार्यों में दिक्कतें आ रही हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details