उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

देहरादून: विकास कार्यों के नाम पर खोदे गए गड्ढे दे रहे डेंगू को दावत

एक तरफ नगर निगम के अधिकारी क्षेत्र में रहने वाले लोगों को अपने आसपास पानी जमा न होने को लेकर जागरूक कर रहा है. दूसरी तरफ सड़कों पर खुदे गड्ढों में भरा पानी डेंगू को दे रहा दावत रहा है, जिस पर निगम ध्यान ही नहीं दे रहा है.

By

Published : Jul 16, 2020, 5:32 PM IST

देहरादून
देहरादून

देहरादून: नगर निगम देहरादून ने इस समय राजधानी में डेंगू के खिलाफ अभियान चला रखा है. निगम की टीम घर-घर जाकर चेक कर रही है कि घरों में कई पर पानी तो एकत्र नहीं हो रहा है और जो लोग पानी को एकत्र कर रहे है उनके खिलाफ कार्रवाई भी जा रही है. लेकिन दूसरी तरफ नगर निगम और देहरादून स्मार्ट सिटी लिमिडेट ही बड़ी लापरवाही कर रहा है. स्मार्ट सिटी लिमिडेट ने अपने काम के लिए शहर में जगह-जगह गड्ढे खोद रखे हैं, जहां डेंगू का लार्वा पैदा होने का खतरा बना हुआ है.

विकास कार्यों के नाम पर खोदे गए गड्ढे दे रहे डेंगू को दावत.

पढ़ें-जर्जर हालत में कण्वाश्रम महाबगढ़ पैदल मार्ग पर बना लालपुल, हादसों को दे रहा दावत

इस बारे में जब नगर आयुक्त विनय शंकर पांडे से बात कि गई तो उन्होंने कहा कि बरसात के दिनों में काम ज्यादा नहीं किया जाता है. हालांकि उन्होंने स्मार्ट सिटी को पत्र लिख कर कहा है कि जहां पर गड्ढे खोद गए हैं वहां पर लगातार छिड़काव किया जाएगा. इस संबंध में स्मार्ट सिटी को सीईओ को पत्र भेजा गया है. जिसमें उनसे अनुरोध किया गया है कि वे ठेकेदार को निर्देशित करें कि गड्ढों से पानी हटाए या फिर वहां निरंतर छिड़काव किया जाए.

बता दें कि नगर निगम और स्मार्ट सिटी शहर में पाइप लाइन बिछाने का काम कर रही है. जगह जगह निगम प्रशासन और स्मार्ट सिटी की तरफ से बड़े-बड़े गड्ढे खोदे गए हैं. जिनमें बरसात का पानी भरा हुआ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details