उत्तराखंड

uttarakhand

गंगा नदी को तैरकर पार करने की कोशिश में बहा शख्स, SDRF को बेसुध अवस्था में किनारे पर मिला

By

Published : Jun 19, 2022, 7:20 PM IST

अपने दोस्तों के साथ ऋषिकेश में घूमने आया गाजियाबाद का व्यक्ति गंगा में डूब गया. व्यक्ति के डूबने की सूचना एसडीआरएफ को दी गई, जब एसडीआरएफ मौके पर पहुंचे और सर्च किया तो शख्स बेसुध अवस्था में गंगा किनारे मिला.

SDRF found alive man
ऋषिकेश

ऋषिकेश: कोडियाला के पास गंगा नदी में एक व्यक्ति बह गया. स्थानीय लोगों ने व्यक्ति के गंगा में बहने की सूचना एसडीआरएफ को दी. सूचना मिलते ही एसडीआरएफ पोस्ट ब्यासी से मुख्य आरक्षी सुरेंद्र सिंह अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे और सर्चिंग शुरू की. इस दौरान युवक बेसुध अवस्था में नदी के किनारे मिला.

बताया जा रहा है कि व्यक्ति अपने दोस्तों के साथ ब्यासी घूमने के लिए आया था. इस दौरान वह नदी के एक किनारे से तैरकर दूसरे किनारे तक जाने का प्रयास कर रहा था. इस दौरान अचानक नदी के बीच में पानी के तेज बहाव के कारण पानी के बहाव के साथ बहने लगा. सूचना पर एसडीआरएफ टीम मुख्य मार्ग से 150 मीटर गहरी खाई से होते हुए नदी के किनारे पर पहुंची व सर्चिंग की गई. इस दौरान व्यक्ति नदी के किनारे बेहोशी की हालत में मिला.
पढ़ें-हरिद्वार: बैरागी कैंप क्षेत्र में गंगा पुल के नीचे अज्ञात शव मिलने से हड़कंप

एसडीआरएफ टीम के मुताबिक व्यक्ति नाम सुमित है, जो गाजियाबाद का रहने वाला है. प्राथमिक उपचार देकर उसे होश में लाया गया. उसके बाद उसके रोप के माध्यम से मुख्य मार्ग तक पहुंचाकर उनके दोस्तों को सुपुर्द कर दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details