उत्तराखंड

uttarakhand

होली को लेकर खरीदारी में जुटे दूनवासी, जानिए क्या है बाजारों का हाल

By

Published : Mar 24, 2021, 4:37 PM IST

होली के पर्व को लेकर देहरादून में खास तरह की तैयारियां की जा रही है. व्यापारियों से लेकर स्थानीय लोग इसे लेकर खासे उत्साहित दिखाई दे रहे हैं.

doon-residents-engaged-in-shopping-for-holi
होली को लेकर खरीदारी में जुटे दूनवासी

देहरादून: कोरोना संक्रमण के खतरे के बीच आगामी 29 मार्च को देशभर में रंगों का पर्व होली मनाया जाएगा. ऐसे में बात राजधानी देहरादून की करें तो यहां होली के पर्व की नजदीकियों को देखते हुए एक बार फिर रौनक लौटती हुई नजर आ रही है, लेकिन जिस तरह देश के अन्य राज्यों में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है उसे देखते हुए स्थानीय व्यापारियों में असमंजस की स्थिति भी बनी हुई है.

होली को लेकर खरीदारी में जुटे दूनवासी


बता दें की रंगो के पर्व होली की नजदीकी को देखते हुए राजधानी के बाजारों में लोग तरह-तरह के गुलाल जैसे सामान्य गुलाल, हर्बल और ऑर्गेनिक गुलाल की लोग खूब खरीदारी कर रहे हैं. इसके साथ ही बच्चों को आकर्षित करने के लिए बाजार में कई किस्म की पिचकारियां भी मौजूद हैं. इसमें विशेषकर कार्टून केरेक्टर्स जैसे डोरेमॉन, मिकी माउस. स्पाइडर मैन इत्यादि वाली पिचकारियां बच्चे खूब पसंद कर रहे हैं.

पढ़ें-देहरादून में 11 उप निरीक्षकों का ट्रांसफर, ग्रामीण क्षेत्रों में एसओजी का गठन

ईटीवी भारत से बात करते हुए स्थानीय व्यापारियों ने बताया कि हर साल की तरह इस बार भी उन्होंने होली के पर्व को देखते हुए कई तरह के गुलाल और पिचकारियां अपनी दुकानों में रखी हुई हैं. होली को देखते हुए लोगों ने खरीददारी भी शुरू कर दी है. कोरोना संक्रमण के खतरे के बीच होली की खरीददारी को लेकर लोगों और व्यापारियों में असमंजस की स्थिति बनी हुई है. वहीं, बात गुलाल और पिचकारियों के दामों की करें तो इनके दाम में पिछले साल की तुलना में 5 से 10 रुपए का अंतर जरूर आया है.

पढ़ें-लोक जनशक्ति पार्टी ने उठाई आवाज, गरीबों को मिले PM आवास योजना का लाभ

वहीं, बात स्थानीय निवासियों की करें तो हिंदुओं के साल के सबसे बड़े पर्व होली को लेकर स्थानीय निवासियों में खासा उत्साह देखने को मिल रहा है. हालांकि कोरोना संक्रमण को लेकर स्थानीय लोगों में कुछ खौफ भी जरूर है. मगर साल का पहला सबसे बड़ा पर्व होने के कारण सभी इसे लेकर उस्साहित हैं.

पढ़ें-अजय भट्ट ने लोकसभा में की मांग, हल्द्वानी रेलवे क्रॉसिंग पर बने फ्लाईओवर ब्रिज

ईटीवी भारत से बात करते हुए स्थानीय लोगों ने बताया कि इस बार भी वह होली के पर्व को धूमधाम से मानाएंगे. कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए वह अपने परिजनों और खास रिश्तेदारों के साथ ही अपने घरों में होली पूरी एहतियात के साथ इसे मनाने की तैयारी कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details