उत्तराखंड

uttarakhand

पांच राज्यों में कोरोना केस बढ़ने से अलर्ट पर दून अस्पताल, 100 से 150 बेड किए रिजर्व

By

Published : Feb 24, 2021, 12:37 PM IST

कोविड संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए शासन ने पांच राज्यों से आने वाले संदिग्ध यात्रियों की कोविड जांच के आदेश दिए हैं.

doon-hospital
दून अस्पताल

देहरादूनः कोविड संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए शासन ने पांच राज्यों से आने वाले संदिग्ध यात्रियों की कोविड जांच के आदेश दिए हैं. देहरादून जिलाधिकारी डॉ. आशीष कुमार श्रीवास्तव ने इसके आदेश जारी किए हैं. जिसके बाद दून मेडिकल कॉलेज चिकित्सालय भी अलर्ट मोड पर है.

दून अस्पताल अलर्ट है.

कोरोना संक्रमण के एक्टिव केस कम होने के बाद दून मेडिकल कॉलेज चिकित्सालय नॉन कोविड अस्पताल के रूप में पूर्व की भांति संचालित किया जा रहा है. लेकिन अस्पताल ने पुरानी इमारत के एक परिसर में किसी भी परिस्थिति से निपटने के लिए कोविड वार्ड में सौ से सवा सौ बेड अभी भी रिजर्व पर रखे गए हैं.

दून मेडिकल कॉलेज अस्पताल प्रबंधन ने भी लोगों से अपील की है कि लोग कोरोना संक्रमण को गंभीरता से लेते हुए पूर्व की भांति निर्धारित नियमों का पालन करते हुए मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग और सैनिटाइजर का प्रयोग करते रहें. ताकि संक्रमण दोबारा हमारे प्रदेश में विकराल रूप धारण न कर सके.

दून मेडिकल कॉलेज चिकित्सालय के डिप्टी मेडिकल सुपरिटेंडेंट डॉ. एनएस खत्री का कहना है कि कुछ दिनों से पांच राज्यों में काफी केस नये स्ट्रेन की वजह से डिटेक्ट हुए हैं. ऐसे में बीमारी फैलने के खतरे को देखते हुए रेलवे स्टेशन, एयरपोर्ट और राज्य की सीमाओं में इन प्रदेशों से आने वाले लोगों की जांच की व्यवस्था की जा रही है.

उन्होंने कहा कि दून अस्पताल किसी भी परिस्थिति का सामना करने के लिए पहले से ही तैयार है. उन्होंने कहा कि दून अस्पताल को नॉन कोविड अस्पताल के रूप में पूर्व की भांति संचालित किया जा रहा है. यदि कोरोना के मामलों में बढ़ोत्तरी होती है, तो ऐसी सूरत में अस्पताल की पुरानी इमारत के कोरोना विंग में 100 से अधिक बेड रिजर्व पर रखे गए हैं.

पढ़ें:उत्तराखंड को विकास की सौगात, रुद्रप्रयाग में टनल निर्माण के लिए 225 करोड़ रुपए स्वीकृत

बता दें कि बीते कुछ दिनों में महाराष्ट्र, गुजरात, मध्य प्रदेश, केरल और छत्तीसगढ़ में कोविड-19 के मामलों में खासी बढ़ोत्तरी हुई है. ऐसे में इन प्रदेशों के लोगों की यहां आवाजाही की वजह से संक्रमण फैलने का खतरा बढ़ गया है. उधर शासन ने इन पांच राज्यों से आने वाले यात्रियों की रेंडम कोविड जांच के निर्देश दिए हैं. वहीं दून अस्पताल भी संक्रमण बढ़ने की संभावनाओं को देखते हुए अलर्ट मोड पर है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details