उत्तराखंड

uttarakhand

सिटी बस यूनियन ने परिवहन और पुलिस महकमे पर लगाया एकतरफा कार्रवाई का आरोप

By

Published : May 2, 2021, 12:34 PM IST

देहरादून सिटी बस यूनियन के अध्यक्ष विजय वर्धन डंडरियाल ने परिवहन विभाग और पुलिस प्रशासन पर एक तरफा कार्रवाई का आरोप लगाया है. उनका कहना है कि कोरोना कर्फ्यू के कारण सिटी बसों का संचालन बंद है, लेकिन शहर में ऑटो, ई-रिक्शा सवारियों को ढो रहे हैं.

dehradun
देहरादून

देहरादूनःसिटी बस यूनियन के अध्यक्ष विजय वर्धन डंडरियाल ने उत्तराखंड परिवहन विभाग और पुलिस प्रशासन पर सिटी बस मालिकों के साथ सौतेला व्यवहार करने का आरोप लगाया है. डंडरियाल का कहना है कि कर्फ्यू के मद्देनजर सिटी बस संचालन पर रोक लगाई गई है. लेकिन दूसरी तरफ शहर के अंदर ऑटो और ई-रिक्शा सड़कों पर सवारियों को ढो रहे हैं.

दून सिटी बस यूनियन का परिवहन और पुलिस प्रशासन पर गंभीर आरोप

विजय वर्धन डंडरियाल का कहना है कि परिवहन विभाग और पुलिस प्रशासन सिटी बस यूनियन के साथ सौतेला व्यवहार कर रही है. यूनियन ने कहा कि पुलिस और परिवहन विभाग कोविड-19 की नियमों का सार्वजनिक परिवहन सेवा पर सख्ती से पालन कराए. नहीं तो मजबूरी में सिटी बस यूनियन सरकार पर एक तरफा कार्रवाई के आरोप पर मानवाधिकार आयोग का दरवाजा खटखटा सकता है.

ये भी पढ़ेंः जानें क्या हैं उत्तराखंड में पेट्रोल-डीजल की कीमतें

बता दें कि राज्य सरकार द्वारा सार्वजनिक परिवहन सेवा जैसे सिटी बस, विक्रम, टाटा मैजिक, ऑटो एवं ई-रिक्शा के संचालन पर राज्य सरकार की कोविड-19 की गाइडलाइन के मुताबिक देहरादून शहर के अंदर 3 मई तक रोक लगा रखी है. हालांकि सिटी बस मोटर मालिकों द्वारा गाइडलाइन का पालन किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details