उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

सख्ती: अब कूपन के बिना शादी में शामिल नहीं हो सकेंगे मेहमान

कोरोना संक्रमण के लगातार बढ़ने से प्रदेश सरकार ने नए दिशा-निर्देश जारी किए थे. शादी समारोह में शामिल होने वाले मेहमानों को लेकर भी गाइडलाइन जारी की गई थी. शादी में केवल 50 मेहमान ही शामिल हो सकते हैं और गाइडलाइन में ये भी जोड़ा गया है कि शादी में वो ही मेहमान शामिल होंगे जिनके नाम का कूपन प्रशासन जारी करेगा.

By

Published : Apr 27, 2021, 4:05 PM IST

wedding ceremony
50 लोगों को कूपन

देहरादून: कोरोना संक्रमण के प्रकोप को देखते हुए प्रदेश सरकार ने शादी समारोह में शामिल होने के लिए 50 मेहमानों की अनुमति दी है. लेकिन ये देखने को मिल रहा है कि शादी में 50 से अधिक कार्ड छपवाकर बांटे जा रहे हैं. इसके चलते पुलिसकर्मियों को चेंकिग के दौरान कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. ऐसे में प्रशासन ने अब शादी समारोह के लिए आवेदन के दौरान बुलाए जाने वाले 50 मेहमानों की सूची भी देने को कहा है.

अब जिला प्रशासन या फिर पुलिस विभाग की तरफ से शादी में शामिल होने वाले मेहमानों के लिए 50 कूपन जारी किए जाएंगे. वहीं, शादी समारोह में पास के लिए लोग संबंधित एसडीएम या फिर नगर मजिस्ट्रेट कार्यालय में आवेदन कर सकते हैं.

दून एसएसपी योगेंद्र सिंह रावत ने बताया कि शादी समारोह में शामिल होने वाले व्यक्तियों के लिए जिलाधिकारी कार्यालय से पास नहीं दिए जा रहे हैं. ऐसे में थाना स्तर पर ही थाना प्रभारी द्वारा मेहमानों के लिए 50 कूपन जारी किए जाएंगे.

ये भी पढ़ें:राजधानी देहरादून में कोविड कर्फ्यू का दिखा मिलाजुला असर

उन्होंने बताया कि शादी में जा रहे किसी वाहन में एक से अधिक व्यक्ति बैठे हों तो उनके पास अलग-अलग कूपन होने चाहिएं. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार के आदेश के बाद शादी समारोह में 50 मेहमानों की अनुमति दी गई है. आमतौर पर शादियों में कार्ड बहुत ज्यादा दिए जाते हैं लेकिन अब कोरोना को देखते हुए शादी में शामिल होने के लिए कूपन की व्यवस्था की गई है. इससे कोरोना की स्थिति को नियंत्रित किया जा सकेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details