उत्तराखंड

uttarakhand

गुलदार के हमले में घायल बच्चे की हुई सफल सर्जरी, स्वास्थ्य में हो रहा लगातार सुधार

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Jan 17, 2024, 10:23 AM IST

Updated : Jan 17, 2024, 10:33 AM IST

Dehradun Leopard Terror गुलदार के हमले में घायल बच्चे की डॉक्टरों ने सफल सर्जरी की है. साथ ही सर्जरी के बाद बच्चे की तबीयत में लगातार सुधार हो रहा है. वहीं बीते दिन गुलदार ने बच्चे पर हमला कर उसे गंभीर रूप से घायल कर दिया था, जिसके बाद से बच्चे का दून अस्पताल में इलाज चल रहा है.

Etv Bharat
Etv Bharat

गुलदार के हमले में घायल बच्चे की सफल सर्जरी

देहरादून:राजधानी देहरादून के ग्रामीण क्षेत्रों में बढ़ते गुलदार की दहशत अब शहरों में भी दिखाई दे रही है. ठंड और कोहरे के मौसम में गुलदार शहर की ओर रुख कर रहे हैं. वहीं बीते दिन देहरादून के कैनाल रोड के पास गुलदार ने एक 12 साल के बच्चे पर जानलेवा हमला कर दिया था. जिसके बाद घायल बच्चे का हॉस्पिटल में इलाज चल रहा था. वहीं अच्छा खबर है कि डॉक्टरों ने घायल बच्चे की सफल सर्जरी की है और बच्चा रिकवर हो रहा है.

गुलदार के हमले में घायल बच्चे को दून अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में एडमिट कराया गया था. दून हॉस्पिटल में घायल बच्चे का प्लास्टिक सर्जन डॉक्टर शिवम डांग ने सफल सर्जरी की है. वहीं डॉक्टर शिवम डांग ने बताया कि गुलदार के हमला करने की वजह से बच्चे के सिर पर कई जगह घाव हो गए थे, उन्होंने बताया कि बच्चे के सिर के पीछे की स्किन पूरी तरह से गायब हो गई थी. लेकिन अब इसका ट्रीटमेंट सही प्रकार से हो रहा है. उन्होंने बताया कि गुलदार ने बच्चे की बहुत सारी स्किन नोंच ली थी, जिसका बीते दिन सफल ऑपरेशन किया गया.
पढ़ें-देहरादून के पॉश इलाके में गुलदार के हमले के बाद हाई अलर्ट, वन विभाग और पुलिस ने लोगों से की ये अपील

उन्होंने बताया कि बालक के पैर के पंजे के नीचे भी कई घाव थे और मांसपेशियां भी फटी हुई थी, ऐसे में मांसपेशियों को भी जोड़ा गया. उन्होंने बताया कि बच्चे की सफल सर्जरी हुई है और उन्हें उम्मीद है कि बच्चा बहुत जल्दी रिकवर करेगा. बता दें कि बीते रविवार को 12 वर्षीय बच्चा अपने दोस्तों के साथ कैनल रोड सड़क के किनारे खेल रहा था, तभी जंगल की ओर से आए गुलदार ने उस पर हमला कर दिया. उसके चीखने चिल्लाने की आवाज पर आसपास के लोग जमा हुए, शोर सुनकर गुलदार जंगल की ओर भाग गया. गुलदार के हमले से बच्चे के सिर पर कई जगह चोटें आई थी. बच्चे की गंभीर हालत को देखते हुए उसे 108 की मदद से राजकीय दून मेडिकल कॉलेज भर्ती कराया गया था. जहां अस्पताल के चिकित्सकों ने बच्चों की सफल सर्जरी की.

Last Updated : Jan 17, 2024, 10:33 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details