उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

यमुनोत्री विधायक रावत को जान से मारने की धमकी देने वाला डॉक्टर गिरफ्तार

आरोपी देहरादून के अशोक विहार में रहता है और पेशे से डॉक्टर है. आरोपी के खिलाफ जान से मारने की धमकी देने और पीएनडीटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है.

By

Published : Aug 17, 2020, 8:30 PM IST

देहरादून
देहरादून

देहरादून: यमुनोत्री विधायक केदार सिंह रावत को फोन पर जान से मारने की धमकी देने वाले आरोपी डॉक्टर प्रमोद त्यागी को नेहरू कॉलोनी थाना पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी के खिलाफ जान से मारने की धमकी देने और पीएनडीटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज है. आरोपी को रविवार शाम को अजबपुर फ्लाईओवर के पास से गिरफ्तार किया गया.

जानकारी के मुताबिक, बीती चार अगस्त को विधायक केदार सिंह रावत के निजी सहायक सूर्यपाल सिंह राणा ने पुलिस को एक तहरीर दी थी, जिसमें उन्होंने पुलिस को बताया था कि विधायक केदार रावत को एक व्यक्ति ने फोन किया. उसने विधायक को कहा था कि एक अधिकारी फोन नहीं उठा रहा है. जब विधायक ने उक्त व्यक्ति से उसका परिचय पूछा तो वो अनाप-सनाब बोलने लगा. इसके बाद विधायक ने फोन काट दिया.

पढ़ें-रेखा आर्या की मछलियां ढूंढने में लगा पुलिस महकमा, मंत्री बोली- जल्द पकड़ा जाएगा चोर

कुछ देर बाद उसी व्यक्ति ने दोबारा फोन किया, तब उसने अपना नाम डॉ. प्रमोद त्यागी निवासी अजबपुर कला बताया और विधायक के साथ गाली-गलौज करने लगा. इतना ही नहीं त्यागी ने विधायक को बड़कोट आकर जान से मारने की धमकी भी दी. इसके बाद विधायक के सहायक सूर्यपाल सिंह राणा ने प्रमोद त्यागी के खिलाफ थाने में मुकदमा दर्ज कराया.

थाना नेहरू कॉलोनी प्रभारी दिलबर सिंह नेगी ने बताया कि विधायक के निजी सहायक सूर्यपाल सिंह की तहरीर के बाद मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू की थी. जांच के दौरान पुलिस ने जब धमकी देने वाले नंबर की जांच की तो वह डॉक्टर प्रमोद त्यागी निवासी अशोक विहार का पाया गया. साथ ही जानकारी मिली कि वर्तमान में डॉ प्रमोद त्यागी सहारनपुर जिले के बिहारीगढ़ में अपना क्लीनिंग चला रहा है. रविवार को पुलिस ने अजबपुर फ्लाईओवर से उसे गिरफ्तार किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details