उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

देहरादून: डीआईटी की छात्रा ने फांसी लगाकर की खुदकुशी, मौके से मिला सुसाइड नोट

देहरादून में डीआईटी की छात्रा ने फांसी लगाकर की आत्महत्या कर ली. मकान मालिक ने घटना की जानकारी पुलिस को दी.

By

Published : Apr 9, 2022, 2:54 PM IST

dit-student-commits-suicide-by-hanging-in-dehradun
डीआईटी की छात्रा ने फांसी लगाकर की आत्महत्या

देहरादून: शहर कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत डंगवाल मार्ग पर डीआईटी की एक छात्रा ने कमरे के पंखे से लटक कर आत्महत्या कर ली. आनन-फानन में पुलिस को सूचना दी गई. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को नीचे उतारा. पुलिस को घटनास्थल से एक सुसाइड नोट बरामद हुआ है. सुसाइड नोट में किसी को भी अपनी मौत का जिम्मेदार नहीं ठहराया है.

22 वर्षीय दिव्यांशी निवासी पीतमपुरा मध्य प्रदेश की रहने वाली थी. उसने देहरादून के डंगवाल मार्ग में 28 मार्च को किराए पर कमरा लिया था. दिव्यांशी राजपुर रोड डीआईटी कॉलेज में सीएस फाइनल की पढ़ाई कर रही थी. आज सुबह जब दिव्यांशी के कमरे का दरवाजा नहीं खुला तो मकान मालिक ने दरवाजा तोड़ा. जिसके बाद उन्होंने देखा कि दिव्यांशी अपने कमरे के पंखे पर फंदे से लटकी हुई थी.

पढ़ें-डोईवाला के अस्पताल ने जिंदा मरीज को बताया मृत, अंतिम संस्कार के लिए नहलाते समय सांसें चलती मिलीं

मकान मालिक ने आनन-फानन में पुलिस को सूचना दी. सूचना मिलते ही पुलिस ने मौके पर पहुंचकर दिव्यांशी के शव को नीचे उतारा. जिसके बाद शव को पोस्टमार्टम की कार्रवाई के लिए 108 एंबुलेंस के जरिए मोर्चरी में भेजा गया.

पढ़ें-3 मई से शुरू होगी उत्तराखंड की चारधाम यात्रा, ऐसे पहुंचें दर्शन करने

शहर कोतवाली प्रभारी विद्या भूषण नेगी ने बताया कि घटनास्थल की जांच पड़ताल करने पर मौके से एक सुसाइड नोट बरामद किया गया है. सुसाइड नोट में लिखा हुआ है कि वह किसी को भी अपनी मौत का जिम्मेदार नहीं ठहरा रही है. साथ ही मृतका के परिजनों को सूचित कर दिया गया है. परिजनों के आने के बाद ही अग्रिम कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details