उत्तराखंड

uttarakhand

महापुरुषों के नाम से जानी जाएगी श्यामपुर जिला पंचायत क्षेत्र की सड़कें

By

Published : Oct 24, 2020, 9:41 PM IST

श्यामपुर जिला पंचायत सदस्य संजीव चौहान ने एक नई पहल की है. उन्होंने जिला पंचायत क्षेत्र की सड़कों को महापुरुषों, स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों और शहीदों के नाम पर रखे जाने का निर्णय लिया है.

RISHIKESH
महापुरुषों के नाम से जानी जाएगी सड़कें

ऋषिकेश: श्यामपुर जिला पंचायत ने नई पहल शुरू करते हुए ग्रामीण क्षेत्रों में सड़कों का नाम अब महापुरुषों, स्वतंत्रता सेनानियों और शहीदों के नाम पर रखी जा रही हैं. ग्रामीण भी इस पहल की जमकर सराहना कर रहे हैं. आज हाट बाजार रोड को स्वामी विवेकानंद मार्ग नाम रखा गया.

आज की युवा पीढ़ी अपने महापुरुषों, स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों और शहीदों को भूलती जा रही है. यही कारण है कि श्यामपुर जिला पंचायत सदस्य संजीव चौहान ने एक नई पहल की है. उन्होंने जिला पंचायत क्षेत्र की सड़कों को महापुरुषों, स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों और शहीदों के नाम पर रखे जाने का निर्णय लिया है. ताकि युवा इनके बारे में जान सकें. स्थानीय ग्रामीणों का कहना है कि जिला पंचायत द्वारा लिया गया यह फैसला काफी सराहनीय है.

महापुरुषों के नाम से जानी जाएगी सड़कें

ये भी पढ़ें:नाबार्ड अध्यक्ष पहुंचे पतंजलि योगपीठ, कहा- किसानों की आय बढ़ाने में संस्थान का महत्वपूर्ण योगदान

जिला पंचायत सदस्य संजीव चौहान ने कहा कि आज उनके द्वारा यह शुरुआत करते हुए महापुरुषों के नाम से सड़कों का नाम रखा जा रहा है और आगे भी लगातार सर्वे करने के बाद क्षेत्र के सड़कों का नाम महापुरुष और स्वतंत्रता संग्राम सेनानी के नाम पर रखा जाएगा. आज हाट बाजार रोड का नाम स्वामी विवेकानंद मार्ग इसलिए रखा गया है. क्योंकि स्वामी विवेकानंद युवाओं के रोल मॉडल है और उनको यूथ आइकॉन के रूप में जाना जाता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details