उत्तराखंड

uttarakhand

जिला स्तरीय अनुश्रवण समिति की बैठक में हुई विकास कार्यों की समीक्षा

By

Published : Nov 7, 2020, 11:23 AM IST

देहरादून के विकासनगर में एकीकृत आजीविका परियोजना के जिला स्तरीय अनुश्रवण समिति की बैठक की गई. बैठक में 13 समूह के अध्यक्ष, सचिव और कोषाध्यक्ष ने प्रतिभाग किया.

monitoring committee meeting vikasnagar news
अनुश्रवण समिति की बैठक.

विकासनगर:एकीकृत आजीविका परियोजना के जिला स्तरीय अनुश्रवण समिति की बैठक डेयरी फार्म के सभागार में संपन्न हुई. बैठक में जिला स्तर के अधिकारी मौजूद रहे. बैठक में आजीविका परियोजना के परियोजना अधिकारी विष्णुकांत भट्ट ने पिछले 3 माह में कालसी ब्लॉक व चकराता ब्लॉक के विभिन्न ग्राम पंचायतों में समूह की गतिविधियों के बारे में बताया.

अनुश्रवण समिति की बैठक.

उन्होंने समूह द्वारा उत्पादन, विपणन व संग्रह केंद्रों के बारे में समिति के समक्ष प्रस्तुति दी. बैठक में 13 समूह के अध्यक्ष, सचिव और कोषाध्यक्ष ने प्रतिभाग किया तो वहीं जिला स्तर के अधिकारी भी मौजूद रहे. जिला विकास अधिकारी सुशील मोहन डोभाल ने बताया कि एकीकृत आजीविका परियोजना द्वारा ग्रामीण क्षेत्रों में महिलाओं को रोजगार सृजन से जोड़ा गया है. इस दौरान पिछले तीन माह से किए गए कार्यों की समीक्षा भी की गई.

यह भी पढ़ें-हल्द्वानी: राज्य स्थापना दिवस पर दो दिवसीय उत्तराखंड महोत्सव

जिला पंचायत अध्यक्ष मधु चौहान ने बताया कि बैठक में महिलाओं को रोजगार उपलब्ध कराने के लिए एकीकृत जीविका परियोजना द्वारा कार्य किया जा रहा है. मार्च 2020 में एकीकृत आजीविका परियोजना का कार्य समाप्त होना है. सभी विभागों को शीघ्र कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिए गए हैं.

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details