उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

देहरादून: जिला निर्वाचन अधिकारी ने किया स्ट्रॉन्ग रूम का निरीक्षण, 24 घंटे रहेगा त्रिचक्रीय सुरक्षा का घेरा

उत्तराखंड में मतदान के बाद प्रत्याशियों की किस्मत ईवीएम में कैद हो गई. सभी ईवीएम को स्ट्रॉन्ग रूम में रखा गया है. देहरादून जिलाधिकारी और जिला निर्वाचन अधिकारी आर राजेश कुमार ने स्ट्रॉन्ग रूम का निरीक्षण किया.

By

Published : Feb 15, 2022, 9:11 PM IST

dehradun
स्ट्रांग रूम का निरीक्षण

देहरादून: उत्तराखंड की सभी 70 विधानसभा सीटों पर 14 फरवरी को मतदान हो गया है. मतदान के बाद ईवीएम (इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन) को स्ट्रॉन्ग रूम में रख दिया गया है. देहरादून जिले की बात करें तो यहां सभी 10 विधानसभा सीटों की ईवीएम महाराणा प्रताप स्पॉट्स कॉलेज रायपुर में रखी गई है. देहरादून के जिला निर्वाचन अधिकारी आर राजेश कुमार ने स्ट्रॉन्ग रूम का निरीक्षण किया और वहां की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया.

स्ट्रॉन्ग रूम के बाहर त्रिचक्रीय सुरक्षा व्यवस्था की गई है. इसके अलावा स्ट्रॉन्ग रूम के बाहर सीसीटीवी कैमरे भी लगाए गए है. ताकि वहां पर सभी गतिविधियों पर नजर रखी जा सके. स्ट्रॉन्ग रूम की सुरक्षा में किसी भी तरह का लापरवाही न बरती जाए, इसको लेकर जिला निर्वाचन अधिकारी आर राजेश कुमार ने मौके पर मौजूद अधिकारियों को निर्देशित भी किया. जिला निर्वाचन अधिकारी आर राजेश कुमार ने बताया कि सभी पार्टियों के कैंडिडेट के सामने ही स्ट्रॉन्ग रूम सील किया गया.

पढ़ें- यूनिफॉर्म सिविल कोड पर फिर बोले CM धामी, 'पहला राज्य होगा उत्तराखंड, ऐसे करेंगे लागू'

बता दें कि स्ट्रॉन्ग रूम की सुरक्षा त्रिचक्रीय है. पहले लेयर में सीआरपीएफ के जवान मौजूद रहेंगे. दूसरी लेयर में आर्म्ड फोर्स की होगी और तीसरी लेयर में स्थानीय प्रशासन रहेगा. 10 मार्च को सुबह 8 बजे मतगणना शुरू होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details