उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

जिला सहकारी बैंक में नियुक्ति मामले की जांच पर उठ रहे सवाल

जिला सहकारी बैंक में कर्मचारियों की नियम विरुद्ध नियुक्ति मामले की जांच के बाद भी निष्पक्षता पर सवाल उठ रहे हैं. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, नियुक्ति प्रक्रिया में शामिल अधिकारियों को ही जांच सौंपने की तैयारी की जा रही है

By

Published : Jul 9, 2019, 7:06 AM IST

district co operative bank

देहरादूनः जिला सहकारी बैंक में कर्मचारियों की नियम विरुद्ध नियुक्ति का मामला तूल पकड़ने लगा है. हालांकि, मामला सामने आने के बाद जांच के आदेश दिए गए थे, लेकिन लेकिन अब जांच पर ही सवाल खड़े होने लगे हैं. उधर, नियुक्ति प्रक्रिया में शामिल अधिकारियों को ही जांच सौंपने की सुगबुगाहट से कर्मचारी विरोध में उतरने की तैयारी में है.

जिला सहकारी बैंक में नियुक्ति मामले की जांच पर उठ रहे सवाल.

बता दें कि बीते दिनों देहरादून में डिस्ट्रिक्ट कोऑपरेटिव बैंक में गलत नियुक्तियों को लेकर जमकर चर्चाओं का बाजार गर्म रहा. जिस पर बैंक यूनियन से जुड़े कर्मचारियों ने प्रबंधन के सामने अपना विरोध दर्ज कराया साथ ही कर्मचारी सड़क पर उतरने से भी नहीं चूके. जिसके बाद बैंक प्रबंधन ने नियुक्तियों को स्थगित करते हुए जांच के आदेश दिए हैं.

ये भी पढ़ेंः सचिवालय में मंगलवार को भी होंगी विभागीय बैठकें, आगंतुकों को भी मिलेगा पास

इस जांच के बाद भी निष्पक्षता पर सवाल उठ रहे हैं. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक नियुक्ति प्रक्रिया में शामिल अधिकारियों को ही जांच सौंपने की तैयारी की जा रही है. ऐसे में सवाल उठना भी लाजिमी है कि जिन अधिकारियों की नियुक्ति के दौरान अहम भूमिका होती है, वे अधिकारी अपने ही निर्णय को लेकर कैसे जांच कर सकते हैं? ऐसे में जांच भी होती है, तो उनसे निष्पक्ष जांच की उम्मीद कैसे की जा सकती है? उधर, पूरे मामले पर बैंक प्रबंधन कुछ भी कहने से बच रहे हैं, लेकिन कर्मचारी यूनियन प्रबंधन की जांच के रवैये पर सवाल उठा रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details