उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

मसूरी छावनी परिषद की बोर्ड बैठक में हंगामा, सदस्यों के बीच हुई तीखी नोकझोंक

मसूरी छावनी परिषद की बोर्ड बैठक में जोरदार हंगामा हो गया. मान सम्मान को लेकर उपाध्यक्ष महेश चंद और नामित सदस्य कर्नल वीके शुक्ला के बीच तीखी नोकझोंक हो गई. इस बैठक से मीडियो को दूर रखा गया था.

By

Published : Jul 25, 2019, 11:32 AM IST

मसूरी छावनी परिषद की बोर्ड बैठक में जोरदार हंगामा

मसूरी: छावनी परिषद मसूरी की बोर्ड बैठक में उस वक्त माहौल गरम हो गया जब मान-सम्मान को लेकर उपाध्यक्ष महेश चंद और नामित सदस्य कर्नल वीके शुक्ला के बीच तीखी नोकझोंक हो गई. यह बैठक छावनी परिषद क्षेत्र के विकास के लिए कई प्रस्तावों को हरी झंडी दिखाने के लिए बुलाई गई थी. हालांकि, बैठक में नवनियुक्त अध्यक्ष ब्रिगेडियर नीरज गुसाईं और सीईओ अशोक राठौड़ का जोरदार स्वागत भी किया गया. इस बोर्ड बैठक से मीडिया को दूर रखा गया था.

मसूरी छावनी परिषद की बोर्ड बैठक में जोरदार हंगामा

उपाध्यक्ष महेश चंद ने आरोप लगाते हुए कहा कि कर्नल शुक्ला द्वारा हमेशा बैठक के दौरान जन प्रतिनिधियों का अपमान किया जाता रहा है. इसको अब बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. उन्होंने कहा कि अगर कर्नल वीके शुक्ला ने जनप्रतिनिधि के प्रति अपना रवैया नहीं बदला तो सभी जनप्रतिनिधि कड़े शब्दों में उसका विरोध करेंगे.

बैठक के बाद सीईओ अशोक राठौड़ ने कहा कि जनप्रतिनिधियों का सम्मान होना जरूरी. किसी को भी उनका अपमान करने का अधिकार नहीं है. उन्होंने बताया कि बैठक में कई मुद्दों पर विचार-विमर्श किया गया, जिसमें परिषद को फाइव स्टार कैंट बनाने की दिशा में छावनी परिषद द्वारा काम किया जा रहा है. उन्होंने बताया कि केंद सरकार के शहरी विकास मंत्रालय द्वारा छावनी परिषद को फाइव स्टार घोषित करने के लिए मानक तय किये गए हैं.

पढ़ें- ताबड़तोड़ ट्रांसफर: IAS-PCS के बाद मंडी सचिव और निरीक्षक इधर से उधर

मसूरी छावनी परिषद को फाइव स्टार कैंट बनाने के मानक तय

  • छावनी क्षेत्र में फाइव स्टार श्रेणी के शौचालय का निर्माण.
  • मुख्य चौराहों पर वाईफाई और मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराना.
  • सभी घरों से गीला और सूखा कूड़े का अलग-अलग एकत्रित किया जाना.
  • हर घर में दो कूड़ेदान की व्यवस्था.
  • मसूरी छावनी परिषद को देश में पहला स्थान दिलाने का लक्ष्य.

छावनी परिषद के अध्यक्ष ब्रिगेडियर नीरज गुसाईं ने बताया कि छावनी परिषद लगातार जनता का सहयोग मिला उपलब्ध कराने का काम किया जा रहा है. इसी को लेकर बैठक में कई विकास कार्यों में विचार विमर्श कर सर्वसम्मति से पास कर किया गया है. उन्होंने उपाध्यक्ष महेश चंद और में सदस्य कर्नल बीके शुक्ला के बीच नोकझोंक पर कहा कि बैठक में एक सिस्टम है. जहां पर सभी को अपनी बात कहने का अधिकार हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details