उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

देहरादून के भण्डारीबाग में सड़क बनाने को लेकर दो पक्षों में विवाद

पटेलनगर के भण्डारीबाग में सड़क बनाने को लेकर दो पक्षों में खूब विवाद हुआ.

By

Published : Aug 7, 2021, 10:23 PM IST

dispute-between-two-parties-regarding-road-construction-in-bhandaribagh
भण्डारीबाग में सड़क बनाने को लेकर दो पक्षों में विवाद

देहरादून:थाना पटेलनगर क्षेत्र के अंतर्गत भण्डारीबाग में सड़क बनाने को लेकर स्थानीय लोगों और जमीन के मालिक के बीच विवाद हो गया. मामला इतना बढ़ गया कि मौके पर पुलिस को बुलाना पड़ा. पुलिस फोर्स ने मौके पर पहुंच कर शांति व्यवस्था बनाने की कोशिश की, लेकिन इस दौरान स्थानीय लोगों और पुलिस में भी झड़प हो गई.

आज दोपहर मनीष और राजेश शर्मा ने भण्डारीबाग के डॉ दयानंद बगीचे में सड़क बनाने के लिए मजदूर लगाए थे. सड़क बनते देख कर स्थानीय लोगों ने हल्ला मचाना शुरू कर दिया. जिसके बाद दोनों पक्षों में जमकर हंगामा हुआ. पुलिस को सूचना मिलते ही पुलिस बल ने मौके पर पहुंच कर शांति व्यवस्था बनाने के कोशिश की, लेकिन स्थानीय लोगों ने उनके साथ ही झड़प शुरू कर दी.

भण्डारीबाग में सड़क बनाने को लेकर दो पक्षों में विवाद

पढ़ें-महिला हॉकी टीम की हार पर वंदना कटारिया के घर के बाहर पटाखे फोड़ने वाले 3 युवक गिरफ्तार, केस दर्ज

स्थानीय लोगों का कहना है कि दयानंद के बगीचे में कुछ परिवार 80 साल से इस जमीन पर रह रहे हैं, लेकिन कुछ भू-माफिया इसे अपनी जमीन बता रहे हैं. जिनका नाम मनीष, विवेक और राजेश कुमार है. तीनों लोग इस जमीन पर जबरदस्ती रोड बना रहे हैं. जिसका वे विरोध कर रहे हैं. स्थानीय लोगों ने थाना पटेल नगर में तीनों लोगों के खिलाफ तहरीर दी है.

पढ़ें-वंदना कटारिया के घर पटाखा फोड़ने पर भड़के कर्णवाल, राष्ट्रद्रोह का केस दर्ज करने की मांग

बाजार चौकी इंचार्ज विवेक राठी ने बताया कि सड़क के विवाद को लेकर सूचना मिलने पर पुलिस बल मौके पर पहुंचा. बढ़ते विवाद को देखते हुए मौके पर पटवारी और कानूनगो को भी बुलाया गया. इन लोगों के द्वारा जमीन की पैमाइश कराई गई. जिसमें जानकारी मिली कि यह जमीन मनीष, विवेक और राजेश कुमार की है. स्थानीय लोगों द्वारा इन तीनों के खिलाफ तहरीर दी गई है. जिसमें पुलिस द्वारा अग्रिम कार्रवाई जारी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details