उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

युवा हो जाएं तैयार, उत्तराखंड पुलिस में 197 सब इंस्पेक्टरों की होगी सीधी भर्ती

उत्तराखंड में सरकारी नौकरी के लिए तैयारी करने वाले युवाओं के लिए खुशखबरी है. जल्द ही प्रदेश में 197 सब इंस्पेक्टरों की सीधी भर्ती की जाएगी. सब इंस्पेक्टरों की भर्ती को लेकर पुलिस मुख्यालय द्वारा जारी कर दिया गया है.

By

Published : Dec 2, 2021, 9:30 PM IST

sub-inspectors recruitment in Uttarakhand
सब इंस्पेक्टर की सीधी भर्ती

देहरादून: उत्तराखंड पुलिस विभाग में 197 सब-इंस्पेक्टर के रिक्त पदों के लिए सीधी भर्ती का आदेश पुलिस मुख्यालय द्वारा जारी कर दिया गया है. मुख्यालय स्तर से सीधी भर्ती प्रक्रिया के लिए उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग को अधियाचन प्रेषित पत्र भेजा गया है. ताकि आयोग द्वारा तय समय से भर्ती की विज्ञप्ति जारी कर आगे की कार्रवाई को किया जा सके.

ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि विधानसभा चुनाव से पहले आयोग द्वारा विज्ञप्ति जारी कर सीधी भर्ती के 197 सब-इंस्पेक्टरों (दारोगा) सहित पहले से पुलिस मुख्यालय द्वारा भेजे गए अधियाचन पत्र के मुताबिक 1521 पुलिस जवानों के अलग-अलग इकाइयों में रिक्त पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी.

ये भी पढ़ें:अरविंद पांडे की हरदा को चुनौती, 'शिक्षा विभाग की नौकरी को झूठा साबित करें, ले लूंगा संन्यास'

पुलिस विभाग में कुल 197 रिक्त पदों पर सब-इंस्पेक्टर (उपनिरीक्षक) की सीधी भर्ती की जानी है. इसमें सिविल पुलिस (नागरिक पुलिस) में 65 सब-इंस्पेक्टर, जबकि अभिसूचना (इंटेलिजेंस) में 43 सब इंस्पेक्टर के पद और PAC बटालियन में प्लाटून कमांडर पद के तौर पर 89 सब-इंस्पेक्टर सहित कुल 197 रिक्त पदों पर सब इंस्पेक्टर की भर्ती होनी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details