उत्तराखंड

uttarakhand

131 उपनिरीक्षकों का हुआ तबादला, डीआईजी गढ़वाल ने दिए आदेश

By

Published : May 24, 2022, 3:41 PM IST

पर्वतीय और मैदानी जनपदों में तैनात 131 उपनिरीक्षकों का तबादला डीआईजी गढ़वाल रेंज केएस नगन्याल के निर्देश पर किया गया है. पहाड़ पर चार साल ड्यूटी करने के बाद उपनिरीक्षकों को मैदान और मैदानी क्षेत्रों में आठ साल पूरा करने के बाद उपनिरीक्षकों को पहाड़ भेजा गया है.

DIG Garhwal Transferred 131 Sub Inspectors
डीआईजी गढ़वाल ने दिए आदेश

देहरादून: डीआईजी गढ़वाल रेंज केएस नगन्याल (DIG Garhwal Range KS Naganyal) ने पर्वतीय और मैदानी जनपदों में तैनात 131 उपनिरीक्षकों का स्थानांतरण (131 Transfer of Sub Inspectors) किया है. डीआईजी ने निर्धारित समयावधि पूरी करने और जनपदों मे उपनिरीक्षकों की उपलब्धता का संतुलन बनाये रखते हुए 131 उपनिरीक्षकों का तबादला किया है.

ट्रांसफर पॉलिसी (transfer policy) के तहत पहाड़ पर चार साल ड्यूटी करने के बाद उपनिरीक्षकों को नीचे उतारा गया है. वहीं, मैदान में आठ साल पूरा करने के बाद उपनिरीक्षकों को पहाड़ पर चढ़ाया गया है. लंबे से इसकी सूची तैयार की जा रही थी. जिसके बाद गढ़वाल क्षेत्र के जनपदों के उपनिरीक्षकों का ट्रांसफर किया गया है.

131 उपनिरीक्षकों का हुआ तबादला

ये भी पढ़ें:बैंक अधिकारी ही निकले साइबर क्रिमिनल्स, खाते से बदली सीक्रेट इंफोर्मेशन, किया 31 लाख का फ्रॉड

पुलिस उप महानिरीक्षक गढ़वाल रेंज केएस नगन्याल द्वारा वार्षिक स्थानांतरण नीति 2020 के क्रम में और जनपदों मे कार्मिकों की उपलब्धता का संतुलन बनाये रखने के लिए परिक्षेत्रीय स्तर पर 134 हेड कांस्टेबल और 1110 कांस्टेबल का स्थानांतरण किया गया है.

131 उपनिरीक्षकों का हुआ तबादला

ABOUT THE AUTHOR

...view details