उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

DIG की पुलिस अधिकारियों संग बैठक, नियमों के साथ न करें समझौता

देहरादून के चीता पेट्रोलिंग में तैनात पुलिसकर्मी के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी सतर्क हो गए हैं. डीआईजी अरुण मोहन जोशी ने अधिकारियों और पुलिसकर्मियों को कोरोना से बचाव के लिए एसओपी के मुताबिक काम करने को कहा है.

By

Published : Jun 10, 2020, 8:07 PM IST

policemen should work as per SOP
पुलिस मीटिंग

देहरादून: मंगलवार को थाना पटेलनगर में चीता पेट्रोलिंग में तैनात पुलिसकर्मी के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद देहरादून पुलिस सतर्क हो गई है. देर रात डीआईजी ने सभी अधिकारियों सहित थाना प्रभारी और चौकी प्रभारियों संग बैठक की. बैठक के दौरान डीआईजी अरुण मोहन जोशी ने अधिकारियों को निर्देशित किया है कि कोरोना वायरस के बढ़ते मामले और छूट के दौरान पुलिसकर्मियों के सतर्क रहना होगा. इसके साथ ही पुलिसकर्मी और अधिकारी एसओपी के मुताबिक रुटीन कार्य करें.

बैठक के दौरान डीआईजी अरुण मोहन जोशी ने निर्देश देते हुए कहा कि हमें ड्यूटी के साथ-साथ संक्रमण का ध्यान भी रखना होगा. अपने कार्यों के दौरान किसी भी प्रकार की जल्दबाजी न करें. साथ ही ड्यूटी के दौरान संक्रमण से बचाव के लिए बनाये गए नियमों से किसी प्रकार का समझौता न करें. ड्यूटी के दौरान आपका उद्देश्य खुद को सुरक्षित रखते हुए अपने कर्तव्यों का निर्वहन करें. हमेशा संक्रमण के बचने का प्रयास करें और दूसरों से उचित दूरी के साथ कार्यों को करें.

पढ़ें:IMA में अवॉर्ड सेरेमनी, 20 सर्वश्रेष्ठ कैडेट्स को मिला सम्मान

डीआईजी अरुण मोहन जोशी ने बताया कि कोई भी पुलिसकर्मी बिना सुरक्षा उपायों के सीधे जनता के संपर्क में न आए. प्रत्येक थाने में फर्स्ट रिस्पांस टीम गठित की गई है. थानाक्षेत्र में कितने कर्मचारी ग्रुप ड्यूटी में नियुक्त हैं और उसका कारण क्या है. संभव हो तो उन्हें चिन्हित करते हुए प्रत्येक पुलिसकर्मी की ड्यूटी का दायरा कम से कम रखा जाएं, ताकि वे दूसरों के संपर्क में कम आ सकें. साथ ही किसी पुलिसकर्मी में संक्रमण से संबंधित कोई लक्षण दिखे तो तत्काल इसकी सूचना कोविड कंट्रोल रूम को दी जाएगी. जिनके माध्यम से संबंधित शख्स की सैंपलिंग करवाई जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details