उत्तराखंड

uttarakhand

ड्यूटी में लापरवाही बरतना पड़ा भारी, दो SI समेत 4 पुलिसकर्मियों को DIG ने किया लाइन हाजिर

By

Published : Dec 12, 2020, 9:35 PM IST

डीआईजी अरुण मोहन जोशी ने रात्रि में ड्यूटी पर लापरवाही बरतने वाले पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उन्हें लाइन हाजिर किया है.

DIG Arun Mohan Joshi
डीआईजी अरुण मोहन जोशी

देहरादून: डीआईजी अरुण मोहन जोशी ने ड्यूटी के दौरान लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों और पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई करते हुए उन्हें पुलिस लाइन हाज़िर किया. ड्यूटी के दौरान लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों और पुलिसकर्मियों में प्रेम नगर थाने की उप निरीक्षक कोमल रावत, कॉन्स्टेबल संजय, बिंदाल चौकी प्रभारी उप निरीक्षक प्रवीण सैनी और कॉस्टेबल सचिन कुमार है.

बता दें कि भारतीय सैन्य अकादमी (आईएमए) की पासिंग आउट परेड से एक दिन पहले यानी 11 दिसंबर की रात को डीआईजी अरुण मोहन जोशी सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेने गश्त पर निकलते थे. पासिंग आउट परेड को देखते हुए पहले से ही आईएमए के आसपास इलाके में पुलिस को अलर्ट किया गया था. सभी तरह की गतिविधियों पर नजर रखने के निर्देश दिए थे. डीआईजी के निर्देश पर कैंट, प्रेम नगर और वसंत थाना क्षेत्र में पांच दिसंबर से ही पुलिस पोस्ट बनाकर चेकिंग की जा रही थी. साथ ही स्थानीय लोगों पर भी नजर रखी थी. इन इलाकों में वेरिफिकेशन अभियान भी चलाया गया था.

पढ़ें-चीन की नापाक हरकत पर बोले उप थलसेना प्रमुख, जल्द बहाल होगी पहले जैसी स्थिति

11 दिसंबर की रात को डीआईजी अपने निजी वाहन से सुरक्षा व्यवस्थाओं को जायजा लेने निकले थे. इस दौरान डीआईजी ने पाया कि थाना कैंट क्षेत्र की पिकेट पंडितवाडी और राजेंद्र नगर व बसंत विहार की पैकेट भी अपने इलाके में गश्त कर रही थी. इस दौरान वे संदिग्धों की चेकिंग भी कर रहे थे. लेकिन किशनपुर चेकिंग प्वाइंट व प्रेम नगर चौक पर पुलिस बल मौजूद ही नहीं था. यहां पर किसी तरह की चेकिंग नहीं की जा रही थी. ड्यूटी ने दौरान लापरवाही बरती गई. ऐसे में डीआईजी अरुण मोहन जोशी ने तत्काल थाना प्रेम नगर की उप निरीक्षक कोमल रावत, कॉन्स्टेबल संजय व चौकी प्रभारी बिंदाल उप निरीक्षक प्रवीण सैनी और कॉन्स्टेबल सचिन कुमार को तत्काल प्रभाव से पुलिस लाइन हाजिर किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details