उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

लिटरेचर फेस्टिवल: साइबर क्राइम से बचाएगी 'Cyber Encounters', पुस्तक का कवर हुआ लॉन्च

देहरादून लिटरेचर फेस्टिवल के दूसरे दिन डीजीपी अशोक कुमार ने ओपी मिनोचा की 'Cyber Encounters' पुस्तक का कवर लॉन्च किया. डीजीपी ने कहा कि इस बुक के आने से लोगों को साइबर क्राइम से बचने के बारे में काफी मदद मिलेगी.

Cyber Encounters
देहरादून

By

Published : Apr 4, 2022, 11:01 AM IST

देहरादून:राजधानी देहरादून में आयोजित तीन दिवसीय लिटरेचर फेस्टिवल का समापन हो गया है. समापन समारोह में सीएम पुष्कर सिंह धामी ने शिरकत की. इस मौके पर मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि हमारे साहित्यकार और बुद्धिजीवी समाज को दिशा देने का काम करते हैं. वहीं, लिटरेचर फेस्टिवल के दूसरे दिन डीजीपी अशोक कुमार, आईपीएस अमित लोढ़ा समेत तमाम अफसरों ने शिरकत की.

डीजीपी अशोक कुमार ने कहा कि देहरादून लिटरेचर फेस्टिवल (Dehradun Literature Festival) अमित लोढ़ा और अमित दुबे के साथ 'Behind The Badge: Enforcement & Encounters' विषय के अन्तर्गत पुलिस के बारे में लोगों की धारणा और उसकी सच्चाई, पुलिस के कार्यों पर एक सार्थक चर्चा हुई. साथ ही लेखक ओपी मिनोचा (OP Minocha) के साथ लिखी जा रही किताब 'Cyber Encounters' के कवर की लॉन्चिंग भी हुई. उन्होंने बताया कि जल्द ही यह किताब भी आप सभी के बीच आ जाएगी. इसके माध्यम से आपको साइबर क्राइम और उनसे बचने के बारे में काफी मदद मिलेगी.
पढ़ें- लिटरेचर फेस्टिवल: हाथों- हाथ बिकी DGP की 'खाकी में इंसान' बुक, बदली जनता की पुलिस के प्रति सोच

डीजीपी अशोक कुमार ने बताया कि इस पुस्तक में लोगों के साथ हुई ठगी के बारे में जानकारी दी जाएगी कि लोग किस तरह साइबर ठगों की जाल में फंसे थे. डीजीपी ने बताया कि लिटरेचर फेस्टिवल के दूसरे दिन दूसरे सत्र में सभी छात्र-छात्राओं को क्राइम से बचने के लिए जरूरी टिप्स दिए गए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details