उत्तराखंड

uttarakhand

6 से 8 फरवरी तक कुमाऊं दौरे पर रहेंगे DGP, मॉडर्न पुलिसिंग पर रहेगा जोर

By

Published : Jan 22, 2021, 4:25 PM IST

6 फरवरी से 8 फरवरी तक उत्तराखंड के डीजीपी अशोक कुमार कुमाऊं के दौरे पर रहेंगे. उनके दौरे का मकसद मॉडर्न पुलिसिंग है.

DGP Ashok Kumar on Kumaon visit from 6 to 8 February
6 से 8 फरवरी तक कुमाऊं दौरे पर रहेंगे DGP अशोक कुमार

देहरादून: अगले महीने 6 फरवरी से 8 फरवरी तक उत्तराखंड पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार कुमाऊं के दौरे पर रहेंगे. इस दौरान वह राज्य में बेहतर कानून व्यवस्था बनाने के दृष्टिगत पुलिस कार्यों की समीक्षा और आम जनता के साथ संवाद-वार्ता कर उनके सुझाव लेंगे. इससे पहले डीजीपी ने गढ़वाल का दौरा कर वहां जनता से संवाद कर लोगों की समस्याओं को सुना था.

पढ़ें-रुड़की: मोबाइल फोन छीनकर भाग रहे युवक को भीड़ ने पीटा, पुलिस को सौंपा

बता दें कि 30 नवंबर 2020 को प्रदेश के 18वें डीजीपी के रूप में पदभार संभालने के बाद से ही पुलिस मुखिया अशोक कुमार उत्तराखंड पुलिस को देश की सर्वोच्च पुलिसिंग की सूची में लाने के लिए लगातार काम कर रहे हैं. आधुनिक मॉडर्न पुलिस के साथ-साथ राज्य में बेहतर कानून व्यवस्था बनाने की दिशा में अब वह कुमाऊं का दौरा करेंगे.

6 फरवरी से 8 फरवरी तक कुमाऊं दौरे पर डीजीपी
पुलिस मुख्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक 6 फरवरी को उत्तराखंड डीजीपी नैनीताल और उधम सिंह नगर जनपद में रामनगर और काशीपुर के दौरे पर रहेंगे. जहां वह प्रस्तावित कार्यक्रम के अनुसार अलग-अलग कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे.वहीं, 7 फरवरी को डीजीपी अशोक कुमार जनपद चंपावत और पिथौरागढ़ में कार्यों की समीक्षा करते हुए अलग-अलग पुलिस कार्यालय और जनता के साथ सीधे रूबरू होंगे.

पढ़ें-धर्मनगरी में भ्रष्टाचार का अजब मामला, मां-बेटे ने फर्जी तरीके से बेच डाले ट्रस्ट के दो मंदिर

वहीं, 8 फरवरी 2021 को पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार जनपद बागेश्वर और अल्मोड़ा में पुलिसकर्मियों को बेहतर कानून व्यवस्था बनाने और उनकी व्यक्तिगत समस्याओं से लेकर आधुनिक पुलिसिंग जैसे मसलों पर दिशा-निर्देश देंगे. इसी दौरान वह संबंधित जनपदों के अलग-अलग स्थानों में आम जनता के साथ सीधा संवाद कर उनके सुझाव लेंगे. इतना ही नहीं इस पूरे दौरे में डीजीपी सभी संबंधित जनपदों की पुलिस की कार्यप्रणाली की भी समीक्षा कर उसमें सुधार लाने के दृष्टिगत उन्हें आगे के दिशा-निर्देश भी देंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details