उत्तराखंड

uttarakhand

DGP अशोक कुमार की मां का निधन, CM धामी ने जताया शोक

By

Published : Jul 24, 2022, 10:39 PM IST

Updated : Jul 25, 2022, 10:41 AM IST

उत्तराखंड पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार की मां सावित्री देवी का लंबी बीमारी के बाद आज निधन हो गया है. वहीं, तीन-चार दिनों से बीमारी के चलते देहरादून के एक निजी अस्पताल में भर्ती थीं. मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने डीजीपी की माताजी के निधन पर शोक जताया है.

Savitri Devi passes away
सावित्री देवी का निधन

देहरादून:उत्तराखंड पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार की मां सावित्री देवी का लंबी बीमारी के बाद आज निधन हो गया है. देहरादून के एक निजी अस्पताल में उपचार के दौरान उन्होंने अंतिम सांस ली. डीजीपी की मां सवित्री देवी लंबे समय से सांस की परेशानी और अन्य बीमारी के चलते तीन चार दिनों से अस्पताल में भर्ती थीं. वहीं, इस सूचना के बाद से पूरे पुलिस महकमे में शोक की लहर है.

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार की माताजी सावित्री देवी जी के निधन पर शोक व्यक्त किया है. मुख्यमंत्री ने दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करने और शोकाकुल परिजनों को यह दुःख सहन करने की शक्ति प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना की है.

जानकारी के मुताबिक, उत्तराखंड पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार की मां सावित्री देवी ने आज रात 8:30 बजे के आसपास अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया. वह 85 वर्ष की थीं. लंबे समय से वह सांस की समस्या और अन्य तरह की बीमारी से जूझ रही थीं. जिसके चलते उन्हें कुछ समय पहले अस्पताल में इलाज के लिए एडमिट कराया गया था. वहीं, तबीयत में थोड़ा सुधार होने के बाद उन्हें अस्पताल से कैनाल रोड स्थित IPS कॉलोनी (DGP सरकारी) आवास में लाया गया था.

पढ़ें-इस मुस्लिम शिवभक्त कांवड़िए ने साबित किया ईश्वर एक है... लगाए 'ॐ नमः शिवाय' के जयकारे

वहीं, पिछले तीन चार दिन पहले उनकी तकलीफ एक बार फिर बढ़ गई. जिसके बाद उन्हें फिर से अस्पताल में भर्ती कराया गया था. जहां आज उनका देहांत हो गया. उनका पार्थिव शरीर आज रात ही किशनपुर आईपीएस सरकारी आवास लाया जाएगा. कल सुबह पुलिस के बड़े आला अधिकारी और शासन-प्रशासन से जुड़े लोग उनके अंतिम दर्शन कर सकते हैं. जिसके बाद हरिद्वार में उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा.

Last Updated : Jul 25, 2022, 10:41 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details