उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

पुलिस मुख्यालय में DGP ने किया ध्वजारोहण, संविधान की शपथ दिलाई

आज पूरे देश में गणतंत्र दिवस की 72वीं वर्षगांठ मनाई जा रही है. उत्तराखंड में भी हर ओर जश्न देखने को मिल रहा है. इसी क्रम में देहरादून स्थित पुलिस मुख्यालय  में डीजीपी अशोक कुमार ने ध्वजारोहण किया.

By

Published : Jan 26, 2021, 1:05 PM IST

Updated : Jan 26, 2021, 2:56 PM IST

dgp ashik kumar
dgp ashik kumar

देहरादून: देश आज अपना 72वां गणतंत्र दिवस मना रहा है. देहरादून स्थित पुलिस मुख्यालय में डीजीपी अशोक कुमार ने ध्वजारोहण किया. इस मौके पर एडीजी अभिनव कुमार, एडीजी पीवीके प्रसाद समेत मुख्यालय के वरिष्ठ अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे. ध्वजारोहण करने के बाद डीजीपी ने सभी कर्मचारियों को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं दी. वहीं, देहरादून पुलिस मुख्यालय में डीजीपी अशोक कुमार ने ध्वजारोहण करते हुए पुलिस फोर्स को संबोधित किया.

संविधान की शपथ दिलाई.

पढ़ें-गणतंत्र दिवस: राजपथ पर इन्फेंट्री कॉम्बेट व्हीकल 'सारथ' के सारथी बनेंगे उत्तराखंड के अक्षय

इस मौके पर डीजीपी ने विजेताओं को मेडल देकर सम्मानित भी किया. डीजीपी ने कहा कि राज्य पुलिस बल बहुत अच्छा काम कर रहा है. इसमें तकनीक का इस्तेमाल कर और सुधार करना चाहिए. डीजीपी ने अलग-अलग मेडल विजेताओं को भी हार्दिक बधाई दी.

पुलिस कर्मियों को संविधान की शपथ दिलाई

इस मौके पर डीजीपी अशोक कुमार ने पुलिस कर्मियों को भारतीय संविधान की शपथ दिलाई. साथ ही इस दौरान पुलिस कर्मियों को कहा कि उनका कर्तव्य है संविधान की रक्षा करना और लोगों की सुरक्षा करना और अगर कोई पुलिसकर्मी चूक करेगा तो उसपर कार्रवाई की जाएगी. डीजीपी ने कहा कि हमने आश्वासन दिया है कि जो रैंकर परीक्षा है वह पूर्णतया पारदर्शी तरीके से होगी. किसी पीड़ित, गरीब और असहाय की मदद करना ही पुलिस कर्मियों का कर्तव्य है. पुलिस कर्मी आगे बढ़कर इस भूमिका को निभाने का काम करेंगे.

Last Updated : Jan 26, 2021, 2:56 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details