उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

दवाओं की कालाबाजारी पर डीजीपी सख्त, आरोपी की जानकारी देने के लिए जारी किया नंबर

कोरोना संक्रमण के बीच दवाओं की कालाबाजरी की खबरें लगातार सामने आ रही हैं. जिसे देखते हुए डीजीपी आशोक कुमार ने सभी एसएसपी को अपने जनपदों में टीमें बनाकर कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं.

By

Published : Apr 25, 2021, 2:04 PM IST

Updated : Apr 25, 2021, 2:28 PM IST

dehradun
दवाओं की कालाबाजारी पर डीजीपी सख्त

देहरादून: प्रदेश कोरोना के कहर से कराह रहा है. वहीं, कोरोना इलाज में इस्तेमाल होने वाली रेमडेसिविर और ऑक्सीजन सिलेंडर की कालाबाजारी होने के मामले लगातार सामने आ रहे हैं. जिसके बाद डीजीपी आशोक कुमार ने मामले का संज्ञान में लेते हुए पुलिस मुख्यालय से एक नंबर जारी किया है. साथ ही डीजीपी ने सभी एसएसपी को अपने जनपदों में टीमें बनाकर कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं.

डीजीपी आशोक कुमार

कोविड-19 के इलाज में इस्तेमाल होने वाली रेमडेसिविर और ऑक्सीजन सिलेंडर की कालाबाजारी पर प्रभावी कार्रवाई के लिए पुलिस मुख्यालय ने एक मोबाइल नंबर 9411112780 जारी किया है. वहीं, डीजीपी आशोक कुमार ने सभी से अपील करते हुए इस मोबाइल नंबर पर वाट्सएप के माध्यम से शिकायत दर्ज कराकर ऑक्सीजन सिलेंडर और जीवन रक्षक दवाओं की कालाबाजारी करने वालों की सूचना देने को कहा. साथ ही सूचना देने वालों का नाम और पहचान गोपनीय रखी जाएगी.

पढ़ें:शराब की दुकानें भी 2 बजे होंगी बंद, सीएम बोले- राजस्व से ज्यादा प्रदेश की चिंता

वहीं, डीजीपी अशोक कुमार ने बताया कि कोरोना के मामले लगातार सामने आ रहे हैं. प्रदेश में बेड और ऑक्सीजन की कमी हो रही है. ऐसे समय में सभी को सावधानी बरतने की जरूरत है. जब अति आवश्यक काम हो तो ही घर से बाहर निकले. साथ ही ऐसी भी सूचनाएं आ रही है कि इतने बड़े संकट में भी कुछ लोग जीवन रक्षक दवाइयां और ऑक्सीजन की कालाबाजारी कर रहे हैं. जिसके चलते अब ऐसे लोगों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी. जिसके लिए अधिकारियों को भी निर्देशित किया गया है.

Last Updated : Apr 25, 2021, 2:28 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details