उत्तराखंड

uttarakhand

देवप्रयाग कीर्तिनगर जन कल्याण समिति ने पालिकाध्यक्ष से की मुलाकात, समस्याओं के समाधान की मांग

By

Published : Feb 14, 2021, 8:22 PM IST

देवप्रयाग कीर्ति नगर जन कल्याण समिति ने पालिकाध्यक्ष अनुज गुप्ता से उनके निवास पर मुलाकात की व शहर की विभिन्न समस्याओं से अवगत कराया व समाधान की मांग की.

Mussoorie Municipality Anuj Gupta
Mussoorie Municipality Anuj Gupta

मसूरी:देवप्रयाग कीर्ति नगर जन कल्याण समिति के अध्यक्ष देवेंद्र उनियाल के नेतृत्व में समिति के सदस्यों ने रविवार को नगर पालिकाध्यक्ष अनुज गुप्ता से मुलाकात की और उन्हें बुके भेंट की. इस अवसर पर सदस्यों ने पालिकाध्यक्ष को शहर के विभिन्न स्थानों की जन समस्याओं से अवगत कराया.

समिति के सदस्यों ने क्लिफ काटेज क्षेत्र में बह रहे गंदे नाले का ट्रीटमेंट करने की मांग की. उन्होंने बताया कि वहां रहने वालों को नाले से उठती दुर्गध से खासी परेशानी हो रही है. समिति ने कहा कि अगर नगर पालिका नाले की मरम्मत शीघ्र नहीं कर सकती तो वह एनओसी दे दें, ताकि किसी अन्य से यह कार्य कराया जा सके.

समित की सदस्यों ने एमपीजी कॉलेज हॉस्टल की छत की मरम्मत करने की मांग की. उन्होंने बताया कि छत काफी कमजोर हो गई है. कभी भी गिर सकती है. समिति ने शहर के विभिन्न क्षेत्रों में बन रहे आधुनिक शौचालयों की सराहना की. साथ ही अवगत कराया कि कई बार शौचालय का संचालन कर रहे लोग स्थानीय नागरिकों से भी पैसा वसूल रहे हैं.

पढ़ें- चमोली आपदा पीड़ितों की मदद के लिए जुबिन नौटियाल ने किया लाइव कंसर्ट

पालिकाध्यक्ष अनुज गुप्ता ने दिया आश्वासन

इस पर नगर पालिकाध्यक्ष अनुज गुप्ता ने कहा कि क्लिफ कॉटेज के नाले का वह स्वयं निरीक्षण करेंगे. उन्होंने कहा कि अगर नगर पालिका बना देती है तो ठीक, वरना वो एनओसी जारी कर देंगे, ताकि अन्य कोई भी संस्था इसकी मरम्मत कर सके. उन्होंने, शौचालयों में पैसा वसूलने पर कहा कि शौचालयों में कार्यरत कर्मचारी बाहर से आये है. उन्हें स्थानीय नागरिकों की जानकारी नहीं है, लेकिन वह शीघ्र ही शौचालयों पर लिखवा देंगे कि स्थानीय नागरिकों के लिए शौचालय का प्रयोग निःशुल्क है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details