उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

विकास कार्यों के लिए जुलाई में हुए थे टेंडर, पर वार्डों में अभीतक नहीं शुरू हुआ काम

टेंडर पास होने के बाद भी वार्डों में विकास कार्य क्यों शुरू नहीं हुए, इसको लेकर नगर निगम सफाई पर सफाई दे रहा है.

By

Published : Oct 22, 2019, 7:18 PM IST

Updated : Oct 22, 2019, 7:40 PM IST

देहरादून

देहरादून:नगर निगम देहरादून के सभी 100 वार्डों में विकास कार्यों को लेकर जुलाई में बैठक की गई थी. जिसमें करीब 1500 से 2000 के बीच टेंडर पास हुए थे, लेकिन कई महीने बीतने के बाद भी इन वार्डों में विकास कार्य शुरू नहीं हो पाया. विकास की इस धीमी रफ्तार के कारण दूनवासियों को काफी समस्याओं को सामना करना पड़ रहा है.

टेंडर पास होने के बाद भी वार्डों में विकास कार्य क्यों शुरू नहीं हुए इसको लेकर नगर निगम सफाई देता हुआ नजर आ रहा है. नगर निगम ने अपनी सफाई में कहा कि औपचारिकता पूरी करने में समय लगता है. वहीं पिछले कुछ समय से नगर निगम कर्मचारियों की ड्यूटी पंचायत चुनाव में लगी हुई थी. जिस कारण पास हुए टेंडर का काम पूरा करने में समय लगा रहा था. जल्द ही वार्डों में टेंडर में पास हुए विकास कार्य शुरू करा दिए जाएंगे.

वार्डों में अभीतक नहीं शुरू हुआ काम

पढ़ें-खराब खाना परोसे जाने पर भड़के पुलिस कर्मचारी, खाने का किया बहिष्कार

इस बारे में नगर आयुक्त विनय शंकर पांडे ने बताया कि 100 वार्डों में एक साथ टेंडर किये गए थे. इसमें 1500 से 2000 के करीब टेंडर आये थे. साथ ही इनकी औपचारिकता पूरी करने में भी समय लगा है. इसके अतिरिक्त ग्राम पंचायत के चुनाव के कारण आचार सहिंता भी लागू हो गई थी और नगर निगम के 170 कर्मचारियों की ड्यूटी चुनाव में लगी हुई थी. जिस कारण टेंडर में 15 से 20 दिन निश्चित रूप से देरी हुई है, लेकिन जल्द ही टेंडर निकाल देंगे.

Last Updated : Oct 22, 2019, 7:40 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details