उत्तराखंड

uttarakhand

नारी निकेतन मामले को लेकर BJP विधायक देशराज ने मंत्री रेखा आर्य को घेरा, रखी ये मांग

By

Published : Feb 21, 2019, 12:46 AM IST

बीजेपी विधायक देशराज कर्णवाल ने विधानसभा सत्र में राज्य में नारी निकेतन और बाल सुधार गृह की स्थिति पर सवाल पूछा. कहा- नारी निकेतन सुधार गृह हरिद्वार में भी बनाया जाना चाहिए.

बीजेपी विधायक देशराज कर्णवाल

देहरादून: विधानसभा सत्र के छठवें दिन कार्यवाही के दौरान बीजेपी विधायक देशराज कर्णवाल ने राज्य में नारी निकेतन और बाल सुधार गृह की स्थिति पर सवाल पूछा. जिसके बाद विपक्ष के विधायकों ने भी नारी निकेतन पर महिला विकास मंत्री रेखा आर्य से सवाल करते हुए उन्हें घेरने की कोशिश की.

बीजेपी विधायक देशराज कर्णवाल ने कहा कि नारी निकेतन में जितनी भी संवासिनियां हैं उनमें सर्वाधिक हरिद्वार से हैं. इसलिए महिला कल्याण मंत्री रेखा आर्य से मांग करते हैं कि नारी निकेतन को दो मंडल कुमाऊं और गढ़वाल में बांट दिया जाए. उन्होंने आगे कहा कि नारी निकेतन सुधार गृह हरिद्वार में भी बनाया जाना चाहिए.

BJP विधायक देशराज.

कर्णवाल ने बताया कि हर संवासिनी पर पांच हजार का खर्च आता है. सरकार उनपर खर्च भी कर रही है लेकिन अगर इस संस्थान को अलग-अलग जगहों पर खोला जाएगा तो प्रदेश के सभी क्षेत्रों को इसका फायदा मिलेगा.

वहीं नारी निकेतन से जुड़े सवालों के जवाब में सदन में महिला कल्याण मंत्री ने कहा कि नैनीताल, देहरादून, अल्मोड़ा, पिथौरागढ़ और पौड़ी गढ़वाल में राजकीय नारी निकेतन केंद्र और सुधार गृह है. सबसे ज्यादा संवासिनियां हरिद्वार से हैं. लेकिन हरिद्वार राजधानी देहरादून से ज्यादा दूर नहीं है. उन्होंने बताया कि राज्य सरकार संवासिनियों पर नियमानुसार खर्च कर रही है. इसलिए इन्हें दो मंडलों तक सीमित करने का कोई सवाल ही नहीं खड़ा होता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details