उत्तराखंड

uttarakhand

प्रतिनियुक्ति पर रोक, फिर भी दो शिक्षकों को कर दिया प्रतिनियुक्त, अब सीएम ने किया ये काम

By

Published : Sep 18, 2019, 7:47 PM IST

Updated : Sep 18, 2019, 8:16 PM IST

शिक्षा विभाग में प्रतिनियुक्ति पर रोक के बावजूद 2 शिक्षकों को प्रतिनियुक्ति के आदेश हो गये. जिसके बाद आनन-फानन में सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने शिक्षकों की प्रतिनियुक्ति पर रोक के आदेश दे दिए हैं.

सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत

देहरादून:एक तरफ प्रदेश के पहाड़ी जिलों में सरकार शिक्षक मुहैया नहीं करा पा रही हैं. वहीं दूसरी ओर पहाड़ में तैनात शिक्षक प्रतिनियुक्ति लेकर दूसरे विभागों में जाने की जुगाड़ भिड़ा कर विभाग को अलविदा कह रहे हैं. शहरी विकास विभाग ने कुछ दिन पहले शिक्षा विभाग के 2 शिक्षकों को सहायक नगर आयुक्त के पद पर प्रतिनियुक्ति के आदेश दिये थे. जिसके बाद से ही शिक्षा महकमे में हड़कंप मचा हुआ है. जबकि, शिक्षा मंत्री ने विभाग में प्रतिनियुक्ति पर रोक लगाई हुई है.

प्रतिनियुक्ति पर रोक

जिसके बाद मामला संज्ञान में आते ही मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने दोनों शिक्षकों की प्रतिनियुक्ति के आदेश पर रोक लगाने के निर्देश दिए हैं. वहीं मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि उन्होंने शहरी विकास सचिव को प्रतिनियुक्ति के आदेशों को रद्द करने के निर्देश दे दिये हैं.

पढे़ं-अनिल बलूनी के 'अपना त्योहार-अपने गांव' से जुड़े मनोज तिवारी, गढ़वाली गीत गाकर की ये अपील

दरअसल, शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे ने शिक्षकों की कमी के चलते विभाग में प्रतिनियुक्ति खत्म करने के आदेश दिए थे. बावजूद इसके शिक्षक किसी ना किसी तरीके से प्रतिनियुक्ति पाने की जुगत में जुटे हुए हैं. शहरी विकास विभाग में 2 शिक्षकों की प्रतिनियुक्ति के आदेश इसी का जीता जागता उदाहरण है.

Last Updated : Sep 18, 2019, 8:16 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details