उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

डेंगू से मुकाबला करेगी पुलिस की 100 टीमें, कुछ ऐसा है प्लान

अब देहरादून पुलिस डेंगू से बचने की जानकारी लेकर जनता को जागरुक करेगी. जिसके लिए पुलिस लाइन में आयोजित कार्यक्रम में डेंगू रोकथाम के लिए 100 टीमें बनाई गयी हैं.

By

Published : Sep 17, 2019, 11:44 PM IST

डेंगू के खिलाफ जागरूक कार्यक्रम.

देहरादून: शहर में डेंगू का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है. जिसके बाद अब देहरादून पुलिस डेंगू के खात्मे का बीड़ा उठाने जा रही है. जिसके तहत पुलिस लाइन में डेंगू से बचाव को लेकर जनता को जागरुक करेगी. साथ ही इसमें कई विभाग के अधिकारी भी पुलिस का सहयोग कर रहे हैं.

डेंगू के खिलाफ जागरूक कार्यक्रम.

प्रदेश भर में 150 पुलिसकर्मी डेंगू की चपेट में आ गए हैं. स्वास्थ्य विभाग और नगर निगम लगातार डेंगू से बचने के लिए कार्रवाई कर रहा है. बावजूद डेंगू के मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है. वहीं जनता का आरोप है कि स्वास्थ्य विभाग और नगर निगम लापरवाही बरत रहे हैं.

पढ़ें-बिजली चोरी पर सख्त हुआ महकमा, प्रदेश के दो जिलों में खुलेगा विजिलेंस थाना

वहीं अब सभी पुलिसकर्मियों को डेंगू के बचाव की जानकारी दी जाएगी. जिसके बाद वे जनता को जागरुक करेंगे. साथ ही सभी पुलिसकर्मियों को थाना और चौकियों को साफ सुथरा रखने के लिए निर्देशित किया गया है.

पुलिस लाइन में आयोजित कार्यक्रम में डेंगू रोकथाम के लिए 100 टीमें बनाई गयी हैं. जिनमें स्वास्थ्य, नगर निगम, पुलिस, जिला प्रशासन, शिक्षा विभाग के अध्यापक और अध्यापिकाएं शामिल होंगी.

एसएसपी अरुण मोहन जोशी ने बताया कि डेंगू का मच्छर घरों में साफ पानी में पाया जाता है. जब तक जनता को जागरुक नहीं किया जाएगा, तबतक इसकी रोकथाम करना मुश्किल है. उन्होंने कहा कि पुलिस कर्मचारी डेंगू के बचाव की जानकारी लेकर जनता को जागरुक करने का काम करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details