उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

PMGSY के तहत घटिया सड़क निर्माण को लेकर ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन, जांच की उठाई मांग

विकासनगर कालसी ब्लॉक के ग्राम पंचायत टिपोऊ के ग्रामीणों ने प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत हो रहे घटिया निर्माण कार्यों को लेकर विभागीय अधिकारियों के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया.

By

Published : Dec 10, 2019, 10:54 PM IST

प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना में घटिया सड़क निर्माण को लेकर ग्रामीणों का प्रदर्शन
घटिया सड़क निर्माण को लेकर ग्रामीणों का प्रदर्शन

विकासनगर: कालसी ब्लॉक के कोटा बैंड, चंदौऊ ,सैंज मोटरमार्ग से जुड़े ग्रामीणों ने ग्राम पंचायत टिपोऊ में सड़क निर्माण में लगाई जा घटिया सामग्री लगाने को लेकर ग्रामीणों ने विभाग के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया. वहीं, ग्रामीणों ने जिलाधिकारी से लापरवाही अधिकारियों व ठेकेदार के खिलाफ जांच की मांग की है.

बता दें कि प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत करोड़ों की लागत से 9 किलोमीटर लंबे मार्ग का सुधारीकरण कार्य कराया जाना प्रस्तावित है. जिसके तहत सड़क किनारे नाली निर्माण के साथ ही पैराफिट पुस्ते निर्माण कार्य शामिल है. सड़क निर्माण कार्य में घटिया गुणवत्ता की सामग्री का इस्तेमाल किया जा रहा है.

घटिया सड़क निर्माण को लेकर ग्रामीणों का प्रदर्शन

लोगों का आरोप है कि विभागीय अधिकारी व ठेकेदार की मिलीभगत के चलते घटिया गुणवत्ता का कार्य किया जा रहा है. जिसकी शिकायत ग्रामीणों द्वारा जिला अधिकारी देहरादून से की गई और मार्ग पर हो रहे निर्माण कार्यों को लेकर जांच की मांग की है.

यह भी पढें:हादसों को दावत दे रही क्षतिग्रस्त दीवार, खौफ के साए में पढ़ने को मजबूर मासूम

वहीं, ग्राम पंचायत टिपोऊ के प्रधान सुरेंद्र शर्मा ने बताया कि ग्रामीणों द्वारा ठेकेदार को व्यक्तिगत रूप से भी बताया गया वह पीएमजीएसवाई के अधिकारियों को भी अवगत कराया गया था. इसके बावजूद भी मार्ग पर घटिया गुणवत्ता का कार्य लगातार जारी है. जिसको लेकर ग्रामीणों को पीएमजीएसवाई कार्यालय कालसी में धरना प्रदर्शन कर. जिलाधिकारी को पत्र भेजकर कार्यों की जांच की मांग की.

इसके साथ ही स्थानीय निवासी चेतराम शर्मा ने बताया बीते 4 वर्षों से मार्ग पर घटिया कार्य किया जा रहा है पीएमजीएसवाई के अधिकारियों व ठेकेदार की मिलीभगत के चलते घटिया निर्माण कार्य चल रहा है जिसके लिए पीएमजीएसवाई कार्यालय पर धरना प्रदर्शन करना पड़ा.और साथ ही भविष्य में मुख्यमंत्री भी से शिकायत करने को कहा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details