उत्तराखंड

uttarakhand

एक नवंबर गैस सिलेंडर की डिलीवरी पर OTP की अनिवार्यता होगी शुरू, लोग कर रहे विरोध

By

Published : Oct 27, 2020, 1:02 PM IST

देहरादून में भी गैस सिलेंडर की डिलीवरी के लिए एक नवंबर से ओटीपी अनिवार्य होने जा रही है. ऐसे में देहरादून के 30% लोग जिन्होंने अभी तक अपना मोबाइल नंबर संबंधित गैस एजेंसी में रजिस्टर नहीं कराया है, उनको आने वाले त्योहारी सीजन में गैस डिलीवरी में परेशानी हो सकती है.

gas cylinders delivery dehradun news
गैस सिलेंडर डिलीवरी में ओटीपी की अनिवार्यता को लेकर विवाद.

देहरादून: जयपुर और पुडुचेरी की तर्ज पर राजधानी देहरादून में भी गैस सिलेंडर की डिलीवरी के लिए एक नवंबर से ओटीपी अनिवार्य होने जा रही है. जिसके विरोध में एलपीजी एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने जिला पूर्ति अधिकारी को ज्ञापन सौंप इस व्यवस्था को आगामी एक नवंबर से राजधानी में अनिवार्य न करने की मांग की.

बता दें कि भारतीय पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्रालय की ओर से रसोई गैस की कालाबाजारी और घटतौली पर लगाम लगाने के लिए यह फैसला लिया गया है. अब उपभोक्ता को अपना गैस सिलेंडर ऑनलाइन बुक कराना होगा. साथ ही ऑनलाइन बुकिंग के बाद प्राप्त होने वाले ओटीपी (वन टाइम पासवर्ड) को गैस डिलीवरी बॉय को दिखाना होना, जिसके बाद ही गैस की डिलीवरी दी जाएगी.

यह भी पढ़ें-आंचल मिल्क बूथ खोलने पर मिलेगी 20% की सब्सिडी, जल्द लें योजना का लाभ

उत्तराखंड एलपीजी गैस डिस्ट्रीब्यूटर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष चमन लाल ने बताया कि राजधानी देहरादून में फिलहाल 70 फीसदी ही लोग ऐसे हैं जिन्होंने अपना मोबाइल नंबर संबंधित गैस एजेंसियों में रजिस्टर कराया हुआ हैं. ऐसे में इन लोगों के सामने तो किसी तरह की कोई दिक्कत पेश नहीं आएंगी. लेकिन राजधानी के वह 30% लोग जिन्होंने अभी तक अपना मोबाइल नंबर संबंधित गैस एजेंसी में रजिस्टर नहीं कराया है, उनको आने वाले त्योहारी सीजन में गैस डिलीवरी में परेशानी हो सकती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details