उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

मूसरी: देश विरोधी नारे लगाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग तेज, गृह मंत्रालय को लिखा गया पत्र

हिंदू जागरण मंच मसूरी के अध्यक्ष कुलदीप सिंह ने देश विरोधी नारे लगाने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है. उन्होंने मामले को लेकर गृह मंत्रालय को पत्र लिखा है.

By

Published : Oct 29, 2019, 7:24 PM IST

mussoorie cantt

मसूरीःछावनी परिषद के सरकारी मकान पर कब्जे को खाली कराने के दौरान परिषद के उपाध्यक्ष महेश चंद्र के सर्मथकों की ओर से देश विरोध नारे लगाने के मामले में कार्रवाई की मांग तेज हो गई है. मामले में हिंदू जागरण मंच के अध्यक्ष कुलदीप सिंह जदवान ने गृह मंत्रालय, मुख्य सचिव और अध्यक्ष छावनी परिषद समेत कई लोगों को पत्र लिखकर कार्रवाई करने की मांग की है.

गौर हो कि बीते 23 अक्टूबर को छावनी परिषद उपाध्यक्ष महेश चंद्र के द्वारा सरकारी मकान पर किए कब्जे को खाली कराने के लिए मिलिट्री और पुलिस फोर्स कार्रवाई के लिए पहुंची थी. इस दौरान फोर्स ने छावनी परिषद के उपाध्यक्ष महेश चंद्र से सरकारी आवास पर किए गए कब्जे को खाली करने के लिए कहा, लेकिन महेश चंद्र मकान खाली न करने की जिद पर अड़े रहे. आरोप है कि इस दौरान महेश के समर्थकों ने देश विरोधी नारे लगाए थे.

मसूरी में देश विरोधी नारे लगाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग तेज.

ये भी पढ़ेंःमिड डे मील योजना में ऑडिट कर होगी गुणवत्ता की जांच, उसाटा को भेजा प्रस्ताव

जानकारी के मुताबिक, साल 2014 में उपाध्यक्ष महेश चंद के पिता छावनी परिषद से रिटायर हुए थे. वे पहले इसी मकान में रहते थे. नियम के अनुसार 90 दिन के भीतर रिटायर कर्मचारी को सरकारी आवास खाली करना होता है, लेकिन उन्होंने मकान खाली नहीं किया. जिसे लेकर छावनी परिषद ने कई बार नोटिस भेजा. बावजूद उनके कानों में जूं नहीं रेंगी. मामला कोर्ट में पहुंचने के बाद फैसला छावनी परिषद के हक में आया. जिसके बाद छावनी परिषद ने कार्रवाई की.

इसी कड़ी में हिंदू जागरण मंच मसूरी के अध्यक्ष कुलदीप सिंह ने देश विरोधी नारे लगाने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है. उन्होंने मामले को लेकर गृह मंत्रालय, मुख्य सचिव और ब्रिगेडियर नीरज गुंसाई जीसीओ, अध्यक्ष छावनी परिषद, लंढौर कैंट को पत्र लिखा है.

ये भी पढ़ेंःनैनीताल: युवा ले रहे काष्ठ कला की ट्रेनिंग, बचा रहे उत्तराखंड की विरासत

उन्होंने कहा कि पुलिस ने अभी तक मामले में कोई ठोस कार्रवाई नहीं की है. जबकि, देश विरोधी नारे लगाने के पुख्ता सबूत होने के बाद पुलिस को आईपीसी की धारा 124ए के तहत दोषियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जाना चाहिए था.

साथ ही आरोप लगाते हुए कहा कि महेश चंद्र ने एक संस्था के पते पर कई लोगों के नाम फर्जी तरीके से वोटर लिस्ट में चढ़ाए हैं. जिनकी जांच होनी चाहिए. वहीं, उन्होंने महेश चंद्र की छावनी परिषद, लंढौर केंट से सदस्यता तत्काल प्रभाव से बर्खास्त करने और छावनी परिषद में चुनाव लड़ने के लिए अयोग्य घोषित करने की मांग की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details