उत्तराखंड

uttarakhand

देहरादून: डिलीवरी ब्वॉयज को कोरोना से निपटने के लिए दी गई ट्रेनिंग

By

Published : Apr 17, 2020, 10:57 PM IST

होम डिलीवरी ब्वॉयज को कोरोना से संबंधित ट्रेनिंग दी गई. नोडल अधिकारी निकिता ने बताया कि यह ट्रेनिंग स्विगी, जोमेटो और अन्य प्रतिष्ठानों के डिलिवरी ब्वॉयज सहित यूपीसीएल के कर्मचारी जो फील्ड में जाते हैं, उनके लिए है.

देहरादून कोरोना समाचार , corona training of delivery boys news
डिलिवरी ब्वॉयज का प्रशिक्षण.

देहरादून: दिल्ली में पिज्जा डिलीवरी ब्वॉय के कोविड-19 पॉजिटिव मिलने से पूरे देश में हड़कंप मच गया है. इसी कड़ी में देहरादून में भी होम डिलीवरी ब्वॉयज को कोरोना से संबंधित ट्रेनिंग दी गई. नोडल अधिकारी निकिता ने बताया कि यह ट्रेनिंग स्विगी, जोमेटो और अन्य प्रतिष्ठानों के डिलीवरी ब्वॉयज सहित यूपीसीएल के कर्मचारी जो फील्ड में जाते हैं, उनके लिए है.

डिलीवरी ब्वॉयज का प्रशिक्षण.

इसमें ये बहुत जरूरी है कि इनके तापमान चेक किए जाएं और जब भी कोई अपने क्षेत्र से निकलेगा तो उसकी थर्मल स्कैनिंग की जाएगी. सभी की रिपोर्ट शाम को जिला प्रशासन को दी जाएगी. गौरतलब है कि, ट्रेनिंग के दौरान 200 से ज्यादा डिलीवरी ब्वॉयज मौजूद रहे. इसमें से कोई सोशल डिस्टेसिंग का पालन करते नहीं दिखाई दे रहा था.

यह भी पढ़ें-उत्तराखंड में फंसे बिहार के 11 श्रमिक, क्वारंटाइन कंपलीट करके भी नही मिली घर जाने की अनुमति

बता दें कि डिलीवरी के दौरान कोई चूक न हो, इसके लिए जिलाधिकारी ने भी एहतियातन नए आदेश जारी किए है. शुक्रवार से ई-कॉमर्स और अन्य डिलीवरी करने वालों की काम पर निकलने से पहले थर्मल स्कैनिंग की जाएगी. साथ ही डिलीवर करने बाद भी थर्मल स्कैनिंग की जाएगी. अगर ऐसा नहीं होता है तो जिम्मेदार कंपनी के मालिक या फिर प्रतिष्ठान के मालिक के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details