उत्तराखंड

uttarakhand

रोहित शेखर की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हुआ खुलासा, मुंह दबाकर की गई थी हत्या

By

Published : Apr 19, 2019, 6:46 PM IST

Updated : Apr 19, 2019, 11:11 PM IST

rohit sekhar tiwari

2019-04-19 18:39:28

रोहित शेखर की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हुआ खुलासा, मुंह दबाकर की गई थी हत्या

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हुआ खुलासा

नई दिल्ली/देहरादून: उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिवंगत एनडी तिवारी के बेटे रोहित शेखर की संदिग्ध मौत के मामले में बड़ा खुलासा हुआ है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर रोहित की हत्या मुंह दबाकर की गई है. दिल्ली पुलिस इस मामले में एफआईआर दर्ज कर चुकी है. मामले की जांच दिल्ली क्राइम ब्रांच करेगी. 

पढ़ें- गंगा में विसर्जित की गई रोहित की अस्थियां, मां ने कहा- हत्या का यह रहस्य हो उजागर

5 डॉक्टरों के पैनल ने किया था पोस्टमार्टम
दिल्ली पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि इस मामले में 5 डॉक्टरों के पैनल ने रोहित शेखर के शव का पोस्टमार्टम किया था. पोस्टमार्टम रिपोर्ट में बताया गया है कि उसकी मौत प्राकृतिक नहीं लग रही है. उसकी नाक से खून बह रहा था. पोस्टमार्टम में उसकी मौत सामान्य नहीं लग रही है. डॉक्टरों के मुताबिक उसका विसरा जांच के लिए भेजा गया है. विसरा रिपोर्ट आने की बाद ही मौत के सही कारणों का पता चल पाएगा. लेकिन पोस्टमार्टम की जो प्राथमिक रिपोर्ट सामने आई उसके आधार पर रोहित की हत्या की आशंका जताई गई है. 

क्राइम ब्रांच को सौंपी जांच
डॉक्टरों की जानकरी और पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार रोहित की मौत के मामले में हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है. मामला हाई प्रोफाइल होने के चलते पुलिस किसी तरह की कोताही नहीं बरतना चाहती है. इसलिए मामले की जांच क्राइम ब्रांच को सौंपी गई है. क्राइम ब्रांच अब यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि आखिर रोहित शेखर की हत्या कैसे हुई?

पढ़ें- दो सालों से अधर में लटका कांवड़ पटरी के सौंदर्यीकरण का कार्य

इन बिंदुओं पर की जाएगी जांच
पुलिस इस मामले में सबसे पहले परिवार के सदस्यों को पूछताछ कर सकती है. क्योंकि वहीं उसे अस्पताल लेकर गए थे. इसके अलावा घर के नौकर से भी पूछताछ की जाएगी, जिसने सबसे पहले रोहित शेखर को देखा था. पुलिस यह भी जानने का प्रयास करेगी कि रोहित के परिवार में किसी प्रकार का विवाद तो नहीं चल रहा था. उसकी मां उज्ज्वला शर्मा ने इस मामले में साजिश की आशंका जताई थी. इसे ध्यान में रखते हुए छानबीन की जाएगी. हालांकि, उन्होंने अभी तक किसी पर शक जाहिर नहीं किया है. उन्होंने हरिद्वार में रोहित की अस्थि विसर्जन के समय कहा था कि यदि ऐसा कुछ हुआ है तो वो भी चाहती हैं कि इस रहस्य से पर्दा उठे. 
 

Last Updated : Apr 19, 2019, 11:11 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details