उत्तराखंड

uttarakhand

रोहित शेखर हत्याकांड: दिल्ली क्राइम ब्रांच ने कहा- अपूर्वा ने गला और मुंह दबाकर मारा

By

Published : Apr 24, 2019, 3:55 PM IST

शेखर तिवारी की हत्या के आरोप में दिल्ली क्राइम ब्रांच ने उनकी पत्नी अपूर्वा शुक्ला को गिरफ्तार किया है. इसके लेकर दिल्ली के एसीपी राजीव रंजन ने प्रेस कांफ्रेंस कर जानकारी दी.

rohit shekhar tiwari murder case

नई दिल्ली/देहरादून: उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री एनडी तिवारी के बेटे रोहित शेखर तिवारी की हत्या के आरोप में दिल्ली क्राइम ब्रांच ने उनकी पत्नी अपूर्वा शुक्ला को गिरफ्तार किया है. इसके लेकर दिल्ली के एसीपी राजीव रंजन ने प्रेस कांफ्रेंस कर जानकारी दी कि जांच में ये सामने आया है कि रोहित की हत्या अपूर्वा ने ही की है. अपूर्वा अपना गुनाह कबूल कर चुकी है. अभी तक की जांच में किसी और के शामिल होने की बात सामने नहीं आई है.

पढ़ें- मातृ सदन पर अवैध खनन को लेकर लगे गंभीर आरोप, स्वामी शिवानंद ने आरोपों से किया इंकार

गौर हो कि रोहित शेखर तिवारी की हत्या के मामले में दिल्ली पुलिस ने अपूर्वा शुक्ला तिवारी से गहन पूछताछ की थी. अतिरिक्त पुलिस आयुक्त दिल्ली राजीव रंजन ने बताया कि वैज्ञानिक सबूतों और एफएसएल रिपोर्ट के आधार पर अपूर्वा को गिरफ्तार किया गया. उसने अपने पति की हत्या करने की बात को कबूला है. अपूर्वा ने इसका कारण अपनी शादीशुदा जिंदगी में खुश न होना बताया है.

रंजन ने बताया कि शुरुआती जांच में अपूर्वा ने क्राइम ब्रांच की टीम को भटकाने की कोशिश की थी वह लगातार अपने बयान बदल रही थी. हालांकि, आगे की जांच में सारी बातें साफ हो गईं. 16 अप्रैल को रोहित के कमरे में घुसकर अपूर्वा ने वारदात को अंजाम दिया. बाद में सबूतों को मिटा दिया. डेढ़ घंटे के अंदर सारे काम किये गए थे. एसीपी ने बताया कि रोहित शेखर की हत्या के पीछे संपत्ति भी एक कारण थी, जिसमें अपूर्वा हिस्सेदार नहीं थी.

पढ़ें- पानी के तलाश में आबादी का रुख कर रहे वन्यजीव, लोगों के लिए बढ़ा खतरा

अपूर्वा के बदलते बयानों से क्राइम ब्रांच को उसपर शक हुआ, तभी से पुलिस उसके खिलाफ सबूत जुटा रही थी. गौर हो कि पहले ये बात सामने आई थी कि रोहित की मौत हार्ट अटैक या ब्रेन हेमरेज की वजह से हुई है लेकिन पोस्टमार्टम रिपोर्ट से खुलासा हुआ कि उनकी हत्या की गई है. रिपोर्ट में बताया गया कि उनकी हत्या मुंह दबाकर की गई है. गले पर भी निशान पाए गये थे.

इससे पहले रोहित की मां उज्ज्वला ने भी बहू अपूर्वा और उसके परिवार पर मनी माइंडेड होने का आरोप लगाया था. उज्ज्वला का आरोप था कि अपूर्वा के परिवारवाले उनकी पारिवारिक संपत्ति हड़पना चाहते थे. उन्होंने पहले कहा था कि उज्ज्वला तिवारी ने इस बात का खुलासा किया था कि रोहित और अपूर्वा के संबंध अच्छे नहीं थे. दंपति के बीच शादी के पहले दिन से ही झगड़े हो रहे थे. उन्होंने ये भी कहा कि रोहित हाल ही में चित्रशिला घाट (रानीबाग) गया था जहां उसके पिता एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री एनडी तिवारी का अंतिम संस्कार किया गया था. घाट जाने के बाद वह नीम करोली बाबा के आशीर्वाद के लिए गया था.

पढ़ें- दो अस्पतालों का अटल आयुष्मान योजना से अनुबंध निलंबित, गड़बड़ी का लगा आरोप

बता दें कि रोहित शेखर आखिरी बार 11 अप्रैल को सार्वजनिक तौर पर देखे गये थे. यहां वो अपनी मां के साथ वोट डालने के लिए हल्द्वानी आये थे. इसके बाद 16 अप्रैल को उनकी मौत की खबर आई. एक दिन पहले ही वो हल्द्वानी से दिल्ली पहुंचे थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details